पेट्रोल-डीजल 6 दिन बाद फिर हुआ महंगा, जानें आज की कीमत

Petrol and diesel become expensive again after 6 days, know todays price
पेट्रोल-डीजल 6 दिन बाद फिर हुआ महंगा, जानें आज की कीमत
पेट्रोल-डीजल 6 दिन बाद फिर हुआ महंगा, जानें आज की कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार- चढ़ाव का असर घरेलू बाजार में भी दिखाई दे रहा है। ऐसे में पेट्रोल- डीजल की कीमतों में कभी गिरावट, कभी स्थिरता तो भी बढ़ोतरी दिखाई देती है। बीते 6 दिन से डीजल की कीमतों में जारी बढ़ोतरी के बाद बुधवार (25 दिसंबर) को स्थिरता देखी गई। वहीं आज गुरुवार को (26 दिसंबर) पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने आज पेट्रोल के रेट में 6 पैसे प्रति लीटर तक और डीजल के भाव में 11 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी है। दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल 5 पैसे प्रति लीटर, जबकि चेन्नई में 6 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ। इसी तरह दिल्ली और कोलकाता में डीजल 10 पैसे प्रति लीटर और मुंबई व चेन्नई में 11 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.68 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.34 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.34 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.64 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 67.09 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 70.39 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 69.50 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 70.93 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हरे निशान में कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 61.30 डॉलर प्रति औंस के करीब और 67.40 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार हो रहा है। बता दें कि मंगलवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज कच्चा तेल जनवरी वायदा 39 रुपए की मजबूती के साथ 4,364 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   26 Dec 2019 4:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story