Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट जारी, जानें आज के दाम

Petrol and diesel prices continue to fall, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट जारी, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल की कीमत में गिरावट जारी, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • 9 दिनों से जारी है पेट्रोल- डीजल के रेट में गिरावट
  • डीजल के रेट में 19 पैसे प्रति लीटर की गिरावट
  • पेट्रोल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय कच्चे तेल बाजार में उतार- चढ़ाव का असर घरेलू बाजार में देखने को मिलता है। फिलहाल पिछले 9 दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार (20 जनवरी) सुबह पेट्रोल की रेट में 11 पैसे और डीजल की भाव में 19 पैसे प्रति लीटर की गिरावट की है।

देखा जाए तो बीते 9 दिनों में पेट्रोल 1.05 रुपए और डीजल करीब 91 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.98 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.58 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.58 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.89 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 68.26 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 71.57 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 70.62 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 72.13 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल में कारोबार
विदेशी बाजार में सोमवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में करीब 1 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 59 डॉलर प्रति औंस के करीब और 65.50 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि शुक्रवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल जनवरी वायदा 19 रुपए की नरमी के साथ 4,146 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   20 Jan 2020 5:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story