Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की कीमत में फिर आई गिरावट, जानें आज के दाम

Petrol and diesel prices fall again, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की कीमत में फिर आई गिरावट, जानें आज के दाम
Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की कीमत में फिर आई गिरावट, जानें आज के दाम
हाईलाइट
  • डीजल के रेट में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती
  • पेट्रोल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर तक घटे
  • बुधवार को इनकी कीमतों में नहीं हुआ था बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। बुधवार (22 जनवरी) की स्थिरता के बाद गुरुवार (23 जनवरी) को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल सस्ते हुए हैं। आज भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में 18 पैसे और डीजल के रेट में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। 

दिल्ली और मुंबई में जहां पेट्रोल की कीमतों में 17 पैसे की गिरावट हुई, वहीं कोलकाता में 16 पैसे प्रति लीटर और चेन्नई में 18 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई है। इसी तरह डीजल दिल्ली और कोलकाता में 19 पैसे प्रति लीटर जबकि मुंबई और चेन्नई में 20 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हो गया है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

यह भी पढ़ें: करदाताओं को मासिक जीएसटी रिटर्न भरने के लिए मिली ये सुविधा, देखें नियम

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.65 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.25 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.26 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.54 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 67.86 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 71.15 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 70.22 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 71.70 रुपए चुकाना होंगे।

यह भी पढ़ें: यदि 20 लाख रुपए तक है आपकी इनकम, तो मिल सकती है ये बड़ी राहत

कच्चे तेल में कारोबार  
विदेशी बाजार में गुरुवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में 1.5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 56 डॉलर प्रति औंस के नीचे और 62.50 डॉलर प्रति औंस के नीचे कारोबार हो रहा है। बता दें कि बुधवार को एमसीएक्स पर कच्चा तेल फरवरी वायदा 124 रुपए की भारी गिरावट के साथ 4,062 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   23 Jan 2020 3:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story