Fuel Price: नए वित्तीय वर्ष के दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, जानें आज क्या है दाम

Petrol diesel price on 02 april 2021
Fuel Price: नए वित्तीय वर्ष के दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, जानें आज क्या है दाम
Fuel Price: नए वित्तीय वर्ष के दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत, जानें आज क्या है दाम
हाईलाइट
  • आगामी दिनों में बढ़ सकती है कीमत
  • डीजल की कीमत भी है जस की तस
  • पेट्रोल की कीमत में नहीं हुआ बदलाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude oil) की कीमतों का सीधा असर घरेलू बाजार में दिखाई देता है। फिलहाल कच्चे तेल के दाम में तेजी है, लेकिन देश में देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol- Diesel) की बढ़ती कीमतों से राहत मिली हुई है। नए वित्तीय वर्ष के दूसरे दिन भी आमजनों की जेब पर कोई भार नहीं बढ़ा है। यानी कि आज (02 अप्रैल, शुक्रवार) भी भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने कीमतों में कोई फेरबदल नहीं किया है।

आपको बता दें कि मार्च के महीने में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तीन बार कटौती हुई थी। जबकि इस माह में अधिकांश दिन ईंधन के दाम में स्थिरता देखने को मिली। आखिरी बारमंगलवार को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था। फिलहाल जानते हैं आज के दाम...

डिजिटल लुटेरों से सावधान! जानिए कैसे अंजाम दिए जा रहे ऑनलाइन शॉपिंग फ्रॉड

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 96.98 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 90.77 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।  

डीजल की कीमत
दिल्ली में डीजल की कीमत 80.87 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 83.75 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 85.88 रुपए चुकाना होंगे।

इकोनॉमी को डबल झटका, रिटेल इन्फ्लेशन में बढ़ोतरी

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Created On :   2 April 2021 3:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story