Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों से आज मिली राहत, जानें क्या है दाम

Fuel Price: पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों से आज मिली राहत, जानें क्या है दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल (Petrol) के दाम में लगातार तीन दिनों से जारी बढ़ोतरी पर आज विराम लग गया है। इसी के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने तेल ग्राहकों के लिए बड़ी राहत दी है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों (IOC, HPCL BPCL) ने आज (बुधवार, 19 अगस्त) पेट्रोल- डीजल (Petrol - Diesel) की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। आपको बता दें कि कल पेट्रोल की कीमत में 13-17 पैसे  प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। डीजल के दाम में आज लगातार 19 वां दिन है, जिसमें कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। 

मालूम हो कि पिछले महीने पेट्रोल के दाम स्थिर थे जबकि डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके चलते राष्ट्रीय राजधानी में डीजल का भाव ऐतिहासिक स्तर पर पहुंच गया था। जुलाई महीने में डीजल के दाम 10 बार बढ़ाए गए थे। जिसमें 1.60 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी। फिलहाल जानते हैं आज पेट्रोल- डीजल के दाम...

अब गुजरात के इन पांच शहरों में बन सकेंगी 70 फ्लोर से ज्यादा की इमारतें, सरकार की मंजूरी 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80.90 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 87.58 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है। बात करें कोलकाता की तो यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 82.43 रुपए चुकाना होंगे। जबकि चैन्नई में पेट्रोल 83.99 रुपए प्रति लीटर में उपलब्ध होगा।

डीजल की कीमत
दिल्ली में डीजल की कीमत 73.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में डीजल 80.11 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में आपको एक लीटर डीजल 77.06 रुपए में उपलब्ध होगा। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 78.86 रुपए चुकाना होंगे।

नोएडा में ऑनलाइन कार्रवाई, ई-निरीक्षण और ई-कोर्ट की सुविधा शुरू

ऐसे जानें अपने शहर में ईंधन की कीमत
पेट्रोल-डीजल की रोज की कीमतों की जानकारी आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के उपभोक्ता को RSP लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं बीपीसीएल उपभोक्ता को RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजना होगा, जबकि एचपीसीएल उपभोक्ता को HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजना होगा, जिसके बाद ईंधन की कीमत की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

Created On :   19 Aug 2020 3:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story