comScore

FUEL RATE: पेट्रोल-डीजल के दाम में आज बढ़ोतरी नहीं, कच्चे तेल की कीमतें स्थिर

January 15th, 2020 11:35 IST
FUEL RATE: पेट्रोल-डीजल के दाम में आज बढ़ोतरी नहीं, कच्चे तेल की कीमतें स्थिर

हाईलाइट

  • पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल में भी नरमी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भी नरमी बनी हुई थी। अमेरिका और चीन के बीच होने वाले पहले चरण के ट्रेड डील से तेल की वैश्विक मांग में कोई खास बढ़ोतरी की उम्मीद नहीं की जा रही है, इसलिए तेल की कीमतों में नरमी बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों ने लगातार तीन दिनों की कटौती के बाद पेट्रोल के दाम में कोई परिवर्तन नहीं किया है जबकि डीजल की कीमत लगातार दो दिनों से स्थिर हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 75.70 रुपये, 78.29 रुपये, 81.29 रुपये और 78.65 रुपये प्रति लीटर बना रहा।

वहीं, चारो महानगरों में डीजल की कीमत भी क्रमश: 69.06 रुपये, 71.43 रुपये, 72.42 रुपये और 72.98 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई थी। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के मार्च अनुबंध में पिछले सत्र से 0.19 फीसदी की नरमी के साथ 64.37 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, न्यूयॉर्क मर्के टाइल एक्सचेंज (नायमैक्स) पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के फरवरी अनुबंध में 0.21 फीसदी की नरमी के साथ 58.11 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। अमेरिका और चीन के बीच 15 जनवरी को पहले चरण के ट्रेड डील पर हस्तारक्षर होने जा रहे हैं।

कमेंट करें
s2XMZ