पीयूष गोयल ने बीएसई से स्टार्टअप इकोसिस्टम के साथ इंटरफेस स्थापित करने का आग्रह किया

Piyush Goyal urges BSE to establish interface with startup ecosystem
पीयूष गोयल ने बीएसई से स्टार्टअप इकोसिस्टम के साथ इंटरफेस स्थापित करने का आग्रह किया
देश पीयूष गोयल ने बीएसई से स्टार्टअप इकोसिस्टम के साथ इंटरफेस स्थापित करने का आग्रह किया
हाईलाइट
  • पीयूष गोयल ने बीएसई से स्टार्टअप इकोसिस्टम के साथ इंटरफेस स्थापित करने का आग्रह किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) से स्टार्टअप इकोसिस्टम के साथ एक इंटरफेस बनाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे उन्हें तेजी से बढ़ने और घरेलू पूंजी को स्टार्टअप में प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी।

गोयल ने मुंबई में बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म में 400वीं कंपनी के लिस्टिंग समारोह में शामिल होने के दौरान यह बात कही। एक्सचेंज के एसएमई प्लेटफॉर्म में आठ नई कंपनियों की लिस्टिंग के साथ बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म ने 400 सूचीबद्ध कंपनियों की उपलब्धि हासिल की है।

मंत्री ने विशेष अवसर को चिह्न्ति करने के लिए औपचारिक घंटी भी बजाई। गोयल ने कहा, भारतीय निवेशक भारतीय बाजार को मजबूत रखने में सक्षम हैं। इसने इक्विटी संस्कृति का प्रदर्शन किया है और भारतीय निवेशकों की जोखिम लेने की क्षमता में वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि बीएसई उन कंपनियों को प्रौद्योगिकी सेवाएं भी दे सकता है जो एसएमई एक्सचेंज में चमक ला सकती हैं। बीएसई लिमिटेड ने मार्च 2012 में सेबी द्वारा निर्धारित नियमों और विनियमों के अनुसार बीएसई एसएमई मंच की स्थापना की थी।

यह एक उद्यमी और निवेशक अनुकूल वातावरण प्रदान करता है, जो पूरे भारत में फैले असंगठित क्षेत्र के एसएमई को एक विनियमित और संगठित क्षेत्र में सूचीबद्ध करने में सक्षम बनाता है। सूचीबद्ध एसएमई बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म की दहलीज पर कदम रखते हैं और आगे के विकास और विकास के लिए वित्त की दुनिया में प्रवेश करते हैं।

बीएसई एसएमई छोटे और मध्यम उद्यमों को उनके विकास और विस्तार के लिए इक्विटी पूंजी जुटाने में सहायता करता है, जिससे उन्हें पूर्ण कंपनियों में बदलने में मदद मिलेगी।समय के साथ, यह ऐसी संस्थाओं को मौजूदा नियमों और विनियमों के अनुसार बीएसई के मुख्य बोर्ड में स्थानांतरित करने में सक्षम करेगा।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Oct 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story