comScore

पीएमसी बैंक घोटाला : 16 अक्टूबर तक बढ़ी वधावन सहित 3 आरोपियों की पुलिस हिरासत

पीएमसी बैंक घोटाला : 16 अक्टूबर तक बढ़ी वधावन सहित 3 आरोपियों की पुलिस हिरासत

हाईलाइट

  • बुधवार को कोर्ट के सामने खाताधारकों ने किया था प्रदर्शन
  • खाताधारकों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग थी
  • सभी आरोपी लोन डिफॉल्ट मामले में 3 अक्टूबर से गिरफ्तार हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (पीएमसी) घोटाले मामले में आरोपी पूर्व अध्यक्ष एस. वरयाम सिंह और एचडीआईएल के मालिक सारंग व राकेश वधावन व और उनके सारंग वधावन को आज मुंबई की एक अदालत ने 16 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को कोर्ट के सामने खाताधारकों ने एक अदालत के बाहर विरोध प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी। इसी दिन कोर्ट ने बैंक के पूर्व अध्यक्ष और एचडीआईएल के दो निदेशकों की पुलिस हिरासत को 14 अक्टूबर तक के लिए बढ़ाया था। सभी आरोपी लोन डिफॉल्ट मामले में 3 अक्टूबर से गिरफ्तार हैं।

गुरुवार को किया था हंगामा
वहीं खाताधारकों ने गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की कांफ्रेंस से पहले खाताधारकों ने हंगामा खड़ा कर दिया था। जिसके बाद वित्त मंत्री ने खाताधारकों से मुलाकात की थी और न्याय का आश्वासन दिया था। वित्त मंत्री ने कहा था कि रिजर्व बैंक हालात पर नजर रखे हुए है। कोऑपरेटिव बैंक का काम RBI देखता है और RBI इस मामले को पेशेवर तरीके से सुलझाएगा।

बैंक पर ये पा​बंदी
पीएमसी बैंक के कामकाज में अनियमितताएं और रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिए गए कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं देने को लेकर उस पर नियामकीय पाबंदी लगा दी गई हैं। बैंक पर लगाई गई पाबंदियों में कर्ज देना और नया जमा स्वीकार करने पर प्रतिबंध शामिल हैं।  

कमेंट करें
inpxN