दैनिक भास्कर हिंदी: Renault Kiger के प्रोडक्शन मॉडल से 28 जनवरी को उठेगा पर्दा, जानें कितनी खास होगी एसयूवी

January 6th, 2021

हाईलाइट

  • कॉन्सेप्ट कार से 80 फीसदी मिलती जुलती होगी ये कार
  • कई सारे फीचर्स के साथ शानदार लुक देखने को मिलेगा
  • यह अपनी प्रतिद्धंदी कारों से काफी आगे हो सकती है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault (रेनॉल्ट) अपनी नई सब- कॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger (किगर) को बाजार में उतारने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस एसयूवी के प्रोडक्शन मॉडल से 28 जनवरी को पर्दा उठाएगी। खबर यह भी है कि Renault Kiger का प्रोडक्शन मॉडल इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से 80 फीसदी मिलता-जुलता होगा। यदि ऐसा होता है तो यह कार लुक और स्टाइल के मामले में अपनी प्रतिद्धंदी एसयूवी से काफी आगे होगी। 

आपको बता दें कि इसके पहले खबर आई थी कि कंपनी Kiger का ग्लोबल लॉन्च भारत में करेगी। Kwid (क्विड) और Triber (ट्राइबर) को भी भारत में लॉन्च करने के बाद ही दूसरे बाजारों में लॉन्च किया गया था। 

2021 Toyota Fortuner और Legender भारत में हुई लॉन्च

डिजाइन और प्लेटफार्म
Renault Kiger को भी Triber वाले समान प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। रेनॉ इंडिया के अनुसार KIGER कार का डिजाइन फ्रांस में मौजूद कॉर्पोरेट डिजाइन टीम और रेनॉ इंडिया की डिजाइन टीम ने मिलकर तैयार किया है। KIGER डिजाइन के मामले में काफी बोल्ड और स्टाइलिश होगी। 

Nissan Magnite को खरीदने अब चुकाना होगी ज्यादा कीमत, जानें कितने बढ़ गए दाम

इंजन और पावर
यही नहीं Renault Kiger के साथ रेनो द्वारा बिल्कुल नए टर्बो इंजन को लॉन्च किया जाएगा। जो ड्राइविंग के अनुभव को बेहद रोमांचक बना देगा और इसका पूरा श्रेय हाई परफॉर्मेंस, मॉडर्न और बेहद कुशल इंजन विकल्पों को जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, इस एसयूवी में  एक 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड यूनिट के रूप में एक 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया जाएगा।