श्रीलंकाई पीएम ने आईएमएफ प्रमुख से की मुलाकात, देश के आर्थिक संकट पर की चर्चा

Sri Lankan PM meets IMF chief, discusses countrys economic crisis
श्रीलंकाई पीएम ने आईएमएफ प्रमुख से की मुलाकात, देश के आर्थिक संकट पर की चर्चा
नई दिल्ली श्रीलंकाई पीएम ने आईएमएफ प्रमुख से की मुलाकात, देश के आर्थिक संकट पर की चर्चा
हाईलाइट
  • सरकार ने 12 अप्रैल को सभी विदेशी ऋण चुकौती को निलंबित कर दिया था

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की प्रबंध निदेशक क्रिस्टालिना जॉजीर्वा से देश के आर्थिक संकट पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को हुई चर्चा ऐसे समय पर हुई है, जब श्रीलंका ने चल रहे आर्थिक संकट का सामना करने और अपने विदेशी ऋणों के पुनर्गठन के लिए आईएमएफ सहायता लेने का फैसला किया है, क्योंकि सरकार ने 12 अप्रैल को सभी विदेशी ऋण चुकौती को निलंबित कर दिया था।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि आईएमएफ की प्रबंध निदेशक ने कठिन समय के दौरान श्रीलंका को समर्थन देने का वादा किया है। श्रीलंका वर्तमान में अपने सबसे खराब आर्थिक संकटों में से एक का सामना कर रहा है, क्योंकि देश विदेशी मुद्रा की कमी का सामना कर रहा है, जिससे भोजन, दवाओं और ईंधन सहित आवश्यक आपूर्ति में कमी बनी हुई है। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने कहा है कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मित्र देशों के साथ-साथ आईएमएफ से भी आर्थिक सहायता मांगी गई है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Jun 2022 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story