साप्ताहिक रिपोर्ट: उतारचढ़ाव के बीच निफ्टी 0.5 % चढ़ा

May 28th, 2022

हाईलाइट

  • इस सप्ताह इंडिया विक्स 7 % गिरकर 21.48 पर बंद हुआ
  • बैंकिंग तथा ऑटो सेक्टर में सर्वाधिक बढ़त रही

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ये सप्ताह घरेलू सूचकांकों के लिए बहुत उतार चढ़ाव भरा रहा तथा सप्ताहंत में निफ्टी 0.05 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। इस सप्ताह मेटल शेयरों में तीव्र बिकवाली के बीच भारतीय सूचकांको की मंदी भरी शुरुआत हुई तथा वैश्विक आर्थिक गिरावट की आशंका से रिस्क फ्री  सम्पतियों के प्रति निवेश की अवधारणा ने भी मंदी को बल दिया।

हालांकि सप्ताह मध्य के बाद भारतीय शेयरों में पिटे हुए वित्तीय एवं मेटल शेयरों  में निवेशकों की खरीदारी से तीन दिनों की गिरावट पर रोक लगी।बढ़ती मुद्रास्फिति का दबाव,पूरे विश्व मे मुद्रा नीति में आक्रामक कड़ाई आदि कारकों से भारतीय इक्विटी से विदेशी पूंजी का निकलना जारी रहा। इस सप्ताह इंडिया विक्स 7 % गिरकर 21.48 पर बंद हुआ।क्षेत्र विशेष में बैंकिंग तथा ऑटो सेक्टर में सर्वाधिक बढ़त रही जबकि मेटल एवं एनर्जी सबसे अधिक गिरे।

शेयरों में एचडीफसी लाइफ,कोटक बैंक, एचडीएफसी सबसे अधिक बढ़े जबकि डिविज लैब,जेएसडब्लू स्टील,ओएनजीसी में सर्वाधिक गिरावट रही।अगले सप्ताह के लिए महत्वपूर्ण आंकड़ो में भारत की वित्तीय वर्ष वर्ष 2022 की चौथी तिमाही की जीडीपी वृद्धि दर,भारत का वित्तीय घाटा,चीन की विनिर्माण पीएमआई,यूएस की बेरोजगारी दर आदि हैं।

सुमीत बगड़िया
कार्यकारी निदेशक
चॉइस ब्रोकिंग (Choice Broking)

Source: Choice India