comScore

त्योहारी सीजन तक यातायात धीरे-धीरे बढ़ने की उम्मीद : एयरएशिया इंडिया

June 05th, 2020 22:30 IST
 त्योहारी सीजन तक यातायात धीरे-धीरे बढ़ने की उम्मीद : एयरएशिया इंडिया

हाईलाइट

  • त्योहारी सीजन तक यातायात धीरे-धीरे बढ़ने की उम्मीद : एयरएशिया इंडिया

नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। एयरएशिया इंडिया ने कहा है कि वर्तमान हवाई यातायात धीरे-धीरे त्योहारी सीजन तक बढ़ने की उम्मीद है।

एयरलाइन पिछले 10 दिनों से प्रतिदिन 40 से अधिक उड़ानों का संचालन कर रही है और ज्यादातर आवश्यक यात्रा के लिए मांग जारी है।

केंद्र ने हाल ही में घरेलू उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति दी है।

एयरएशिया इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी अंकुर गर्ग ने आईएएनएस को बताया, घरेलू उड़ानों के फिर से शुरू होने के बाद ज्यादातर वे लोग यात्रा कर रहे हैं जो राष्ट्रव्यापी बंद के कारण अपने प्रियजनों से दूर हो गए थे और अब घर वापस जा रहे हैं।

उन्होंने कहा, परिचालन के एक सप्ताह में एयरलाइनों और हवाईअड्डों द्वारा निर्धारित किए गए सुरक्षा उपायों पर ग्राहकों की प्रतिक्रिया बहुत सकारात्मक रही है और जैसे कि ग्राहकों में अधिक आत्मविश्वास है, उसे देखते हुए हमें व्यापार और अवकाश की मांग के लिए धीरे-धीरे वापस आना शुरू करना चाहिए।

गर्ग ने कहा, एक अन्य प्रभावित करने वाला कारक कॉर्पोरेट ट्रैफिक की रिकवरी होगा, क्योंकि अधिकांश संगठन महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, जिससे उनके यात्रा बजट में कमी आई है।

वर्तमान में हवाईअड्डों और विमानों में कड़े स्क्रीनिंग और सुरक्षा प्रोटोकॉल निर्धारित किए गए हैं।

विमानन उद्योग के हितधारकों और सरकार द्वारा पालन किए गए तंत्र के बाद अब तक बहुत कम कोविड-19 मामले देखने को मिले हैं और बड़ी संख्या में संक्रमण होने की बात सामने नहीं आई है।

हालांकि गर्ग ने यह भी कहा कि आर्थिक मंदी विकास की संभावनाओं में बाधा बनेगी।

कोविड-19 का प्रकोप और उसके बाद लागू किए गए राष्ट्रव्यापी बंद ने अर्थव्यवस्था को समग्र रूप से बड़े पैमाने पर झटका दिया है। उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) कुछ संकुचित होगा।

उन्होंने कहा, त्योहारी सीजन तक यातायात में धीरे-धीरे वृद्धि जारी रहेगी। जबकि आर्थिक मंदी का असर यात्रा पर खर्च करने की लोगों की क्षमता पर पड़ सकता है। बहुत सारे लोग अब बाहर निकलने और फिर से दुनियादारी का अनुभव करने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा, हम त्योहारी सीजन के दौरान आने वाले कुछ महीनों में कुछ हद तक सुधार की उम्मीद कर रहे हैं।

केंद्र ने 25 मई से महानगरों और अन्य गंतव्यों के बीच समर शेड्यूल की लगभग एक-तिहाई उड़ानों को सीमित करते हुए संचालित करने की अनुमति दी थी।

कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए राष्ट्रव्यापी बंद के कारण यात्री हवाई सेवाओं को 25 मार्च को निलंबित कर दिया गया था।

कमेंट करें
Eiboc