8 नवंबर को ट्विटर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएगा

Twitter will be delisted from the New York Stock Exchange on November 8
8 नवंबर को ट्विटर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएगा
सैन फ्रांसिस्को 8 नवंबर को ट्विटर को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से हटा दिया जाएगा
हाईलाइट
  • कंपनी के स्टॉक को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से 8 नवंबर को हटा दिया जाएगा

डिजिडट डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट को निजी बना लिया है और कंपनी के स्टॉक को न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से 8 नवंबर को हटा दिया जाएगा, यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक नई फाइलिंग से पता चला है। मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में अपना बना लिया है। उसके बाद मस्क ने अपने भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल और कंपनी के नीति प्रमुख विजया गड्डे को बाहर का रास्ता दिखा दिया। ट्विटर डीलिस्टिंग उसी दिन होगी जिस दिन अमेरिकी मध्यावधि चुनाव होंगे।

एसईसी फाइलिंग के पढ़ें- न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज इसके द्वारा एसईसी को 8 नवंबर, 2022 को कारोबार के उद्घाटन पर एक्सचेंज पर सूचीबद्ध प्रतिभूतियों के पूरे वर्ग को लिस्टिंग और पंजीकरण से हटाने के अपने इरादे के बारे में सूचित करता है। फाइलिंग में आगे कहा गया है कि ट्विटर और एक्स होल्डिंग्स 2, आईएनसी. के बीच विलय, एक्स होल्डिंग्स 1, आईएनसी. की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, एलन मस्क के पूर्ण स्वामित्व वाली, 27 अक्टूबर, 2022 को प्रभावी हो गई।

ट्विटर के प्रत्येक शेयर का विनिमय 54.20 डॉलर नकद, बिना ब्याज और किसी भी लागू विदहोल्डिंग टैक्स को घटाकर किया गया था। ट्विटर को निजी कंपनी बनाने से मस्क को कुछ फायदे हैं। रिपोटरें के अनुसार, निजी तौर पर आयोजित फर्मों को अपने प्रदर्शन के बारे में त्रैमासिक सार्वजनिक प्रकटीकरण करने की आवश्यकता नहीं है और वह कम नियामक जांच के अधीन हैं। मस्क का ट्विटर पर भी कड़ा नियंत्रण होगा। मौजूदा सदस्यों के भंग होने के बाद ट्विटर संभवत: एक नया बोर्ड बनाएगा। मस्क के फिलहाल ट्विटर के सीईओ के रूप में पदभार संभालने की संभावना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Oct 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story