comScore

विजय माल्या ने लगाया ED पर आरोप, कहा- ED ने पैसे लौटाने नहीं दिए

September 24th, 2018 22:27 IST
विजय माल्या ने लगाया ED पर आरोप, कहा- ED ने पैसे लौटाने नहीं दिए

हाईलाइट

  • सोमवार को विजय माल्या ने PMLA कोर्ट में ED पर आरोप लगाए की ED ने उसे बैंकों का बकाया कर्ज लौटाने नहीं दिया।
  • विजय माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित करने के लिए ED ने PMLA कोर्ट में याचिका दायर की है।
  • माल्या ने मांग की कि यूके में प्रत्यर्पण पर फैसला आने तक यह सुनवाई टाल दी जाए।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। उल्टा चोर कोतवाल को डांटे ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। 9000 करोड़ रुपए की बैंकों के साथ धोखाधड़ी कर देश छोड़कर गए शराब काराबारी विजय माल्या पर ये बिल्कुल फिट बैठती है। दरअसल सोमवार को विजय माल्या ने PMLA कोर्ट में ED पर आरोप लगाए की ED ने उसे बैंकों का बकाया कर्ज लौटाने नहीं दिया। बता दें कि इस समय माल्या यूके में हैं। अपने वकील के माध्यम से माल्या ने PMLA कोर्ट में जज एमएस आजमी के सामने ईडी के एक ऐप्लिकेशन का जवाब देते हुए ये बात कही। यूके में माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई पूरी हो गई है और 10 दिसंबर को इसपर फैसला सुनाया जाना है।

विजय माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित करने के लिए ED ने PMLA कोर्ट में याचिका दायर की है। इसी की सुनवाई के दौरान विजय माल्या ने अपने जवाब में कहा, वह पिछले 2-3 सालों से बैंकों का कर्ज लाटाने की कोशिश कर रहे हैं। इसकी प्रक्रिया शुरू होने के बावजूद ED ने ऐसा नहीं करने दिया वह बार-बार रोड़े अटकाती रही। माल्या ने ED की याचिका पर आपत्ति जताई। माल्या ने कहा, वह प्रत्यर्पण की प्रक्रिया में यूके प्रशासन का लगातार साथ दे रहे हैं। ऐसी परिस्थितियों में ये कहना गलत होगा कि उन्होंने भारत आने से मना किया। माल्या ने कहा वह जहां रहेते हैं वहां का कानून पालन करते हैं। इसीलिए उन्हें भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित नहीं किया जाना चाहिए। माल्या ने मांग की कि यूके में प्रत्यर्पण पर फैसला आने तक यह सुनवाई टाल दी जाए।

गौरतलब है कि ED ने मुंबई की PMLA कोर्ट में माल्या के खिलाफ 22 जून 2018 को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किए जाने की अर्जी दाखिल की थी। कोर्ट ने माल्या के खिलाफ दो गैर जमानती वारंट भी जारी किए है। अब तक माल्या कि करीब साढे बारह हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है। इस मामले पर आगामी 28 सितंबर को सुनवाई होगी।

कमेंट करें
62xSN