ओएनजीसी ने मुंबई क्षेत्र से कच्‍चा तेल बेचने के लिए बीपीसीएल से किया समझौता

ओएनजीसी ने मुंबई क्षेत्र से कच्‍चा तेल बेचने के लिए बीपीसीएल से किया समझौता
  • एक अधिकारी ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी
  • मुंबई हाई फील्ड्स से सालाना लगभग 130-140 लाख टन कच्चे तेल का उत्पादन होता है
  • ओएनजीसी ने कच्चे तेल की पहली सफल ई-नीलामी शुरू की

डिजिटल डेस्क, मुंबई। तेल एवं गैस क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी ओएनजीसी ने मुंबई क्षेत्र से उत्पादित कच्चे तेल को बेचने के लिए सरकारी तेल विपणन कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (बीपीसीएल) के साथ एक दीर्घकालिक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है। एक अधिकारी ने यहां गुरुवार को यह जानकारी दी।

ओएनजीसी के कार्यकारी निदेशक संजय कुमार और बीपीसीएल के कार्यकारी निदेशक मनोज हेडा ने सी. मथावन जैसे शीर्ष अधिकारियों और अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किए।

यह सौदा कोटा तंत्र के पिछले आवंटन की जगह केंद्र द्वारा घरेलू कच्चे तेल के लिए विपणन और मूल्य निर्धारण की स्वतंत्रता देने के निर्णय के बाद हुआ है। अधिकारियों ने कहा कि नई व्यवस्था को तेजी से अपनाते हुए, ओएनजीसी ने कच्चे तेल की पहली सफल ई-नीलामी शुरू की। मुंबई हाई फील्ड्स से सालाना लगभग 130-140 लाख टन कच्चे तेल का उत्पादन होता है।

चेंबूर पूर्व के माहुल में बीपीसीएल की मुंबई रिफाइनरी का ओएनजीसी के साथ पुराना संबंध है। यह 1976 से उसके कच्चे तेल का प्रसंस्करण कर रही है। अरब सागर में पानी के नीचे पाइपलाइन से ओएनजीसी के तेल की आपूर्ति बीपीसीएल की रिफाइनरी को होती है जिससे लॉजिस्टिक्‍स लागत काफी कम हो जाती है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Aug 2023 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story