मुकदमा दायर: विप्रो ने बेंगलुरु की अदालत में पूर्व सीएफओ के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जतिन दलाल ने मध्यस्थता की मांग की

विप्रो ने बेंगलुरु की अदालत में पूर्व सीएफओ के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जतिन दलाल ने मध्यस्थता की मांग की
विप्रो ने सीएफओ जतिन दलाल के खिलाफ बेंगलुरु कोर्ट में मुकदमा दायर किया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बेंगलुरु स्थित कॉर्पोरेट दिग्गज विप्रो ने अपने पूर्व मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) जतिन दलाल के खिलाफ बेंगलुरु सिविल कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। वहीं, वर्तमान में कॉग्निजेंट के सीएफओ दलाल ने भी मध्यस्थता का अनुरोध करते हुए अदालत में एक आवेदन दिया है। हालाँकि, दलाल के खिलाफ कानूनी मुकदमे का आधार ज्ञात नहीं है। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनीं और मामले को 3 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

वीजा औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दलाल के अमेरिका या ब्रिटेन जाने की संभावना है। मामले की पहली सुनवाई 28 नवंबर को हुई थी। दिसंबर के पहले सप्ताह में दलाल ने मध्यस्थता और सुलह अधिनियम 1996 की धारा 8 के प्रावधान के तहत एक आवेदन दायर किया था।

अधिनियम के तहत, अदालत अपने न्यायिक अधिकार के तहत पार्टियों को मध्यस्थता के लिए निर्देशित कर सकती है। दलाल ने विप्रो के साथ दो दशकों तक काम किया था और वर्तमान में, वह कॉग्निजेंट में सीईओ रवि कुमार को रिपोर्ट करते हैं। उन्हें 2015 में सीएफओ के पद पर पदोन्नत किया गया और 2019 में अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला। विप्रो ने हाल ही में अपने पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष मोहम्मद हक के खिलाफ विप्रो के प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी, कॉग्निजेंट में शामिल होकर गैर-प्रतिस्पर्धा अनुबंधों का उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज की थी।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 12:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story