ज़ोमैटो राजस्व: दूसरी तिमाही में ज़ोमैटो को 36 करोड़ का शुद्ध लाभ, बिक्री 71 फीसदी बढ़ी

दूसरी तिमाही में ज़ोमैटो को 36 करोड़ का शुद्ध लाभ, बिक्री 71 फीसदी बढ़ी
राजस्व 71 प्रतिशत बढ़कर 2,848 करोड़ रुपये हो गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो ने शुक्रवार को कहा कि उसने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में टैक्स देने के बाद 36 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया। इसका राजस्व 71 प्रतिशत बढ़कर 2,848 करोड़ रुपये हो गया। पिछले वर्ष की समान अवधि में ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म ने 1,661 करोड़ रुपये के राजस्व के साथ 302 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था। ज़ोमैटो सीएफओ अक्षत गोयल ने शेयरधारकों को लिखे एक पत्र में कहा, "हमारा मानना है कि अगली तिमाही में फूड डिलेवरी में वृद्धि मध्यम होगी - सिंगल डिजिट में, जो लगभग 25-30 प्रतिशत सालाना वृद्धि में तब्दील होनी चाहिए।"

शुक्रवार को जोमैटो के शेयर में 10 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ गया। कंपनी ने कहा कि क्विक कॉमर्स (ब्लिंकिट) व्यवसाय का योगदान वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में पहली बार पूरी तिमाही के लिए सकारात्मक रहा। वित्त वर्ष 2024 की पहली तिमाही में धीमी वृद्धि (व्यवसाय में अस्थायी व्यवधानों के कारण) के बाद क्विक कॉमर्स ने 29 प्रतिशत वृद्धि के साथ वापसी की।

ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा, “हमने पहली तिमाही में जो विकास गति देखी, वह हमारे सभी व्यवसायों में स्वस्थ विकास के कारण दूसरी तिमाही में जारी रही। हमारे बी2सी व्यवसायों (फूड डिलेवरी + क्विक कॉमर्स + गोइंग-आउट) में साल-दर-साल 47 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कंपनी ने समेकित समायोजित राजस्व 3,227 करोड़ रुपये और समायोजित ईबीआईटीए 41 करोड़ रुपये दर्ज किया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Nov 2023 12:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story