रिपोर्ट: जोमैटो ने 2 अरब डॉलर में लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म शिपरॉकेट का अधिग्रहण करने की पेशकश की

जोमैटो ने 2 अरब डॉलर में लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म शिपरॉकेट का अधिग्रहण करने की पेशकश की
शिपरॉकेट को करीब 2 अरब डॉलर में अधिग्रहण करने की पेशकश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑनलाइन फूड प्लेटफॉर्म जोमैटो ने घरेलू लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदाता शिपरॉकेट को करीब 2 अरब डॉलर (16,600 करोड़ रुपये से अधिक) में अधिग्रहण करने की पेशकश की है। मीडिया को गुरुवार को यह जानकारी दी गई। ब्लूमबर्ग ने घटनाक्रम से अवगत लोगों का हवाला देते हुए बताया कि जोमैटो ने कंपनी को खरीदने की पेशकश की है और सौदे पर अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। पिछले साल अगस्त में जोमैटो समर्थित शिपरॉकेट, जिसे इंफो एज, टेमासेक और लाइटरॉक का भी समर्थन प्राप्त था, ने 3.35 करोड़ डॉलर जुटाए, जिससे इसका मूल्यांकन लगभग 1.2 अरब डॉलर हो गया।

जोमैटो ने उसी महीने, क्विक कॉमर्स कंपनी ब्लिंकिट (पूर्व में ग्रोफ़र्स) और उसके वेयरहाउसिंग और सहायक सेवा व्यवसाय का अधिग्रहण पूरा किया। जोमैटो के बोर्ड ने ब्लिंकिट के अधिग्रहण के लिए 4,447 करोड़ रुपये के लेनदेन को मंजूरी दे दी। सहायक कारोबार 61 करोड़ रुपये में खरीदा गया था। इस बीच, शिपरॉकेट कथित तौर पर यूएस-आधारित निवेश फर्म ट्राइब कैपिटल के नेतृत्व में 75-100 मिलियन तक फंड जुटाने के लिए शीर्ष वीसी फर्मों के साथ बातचीत कर रही है।

सूत्रों के हवाले से पिछले हफ्ते टेकक्रंच की रिपोर्ट के मुताबिक, 'फंडिंग को लेकर बातचीत जारी है और शर्तें बदल सकती हैं।' ट्राइब कैपिटल और शिपरोकेट दोनों ने रिपोर्ट पर कोई टिप्पणी नहीं की। बेंगलुरु मुख्यालय वाले शिपरोकेट का लक्ष्य अगले 12 से 18 महीनों में आईपीओ के लिए तैयार होना है। इसका लक्ष्य अगले 12 महीनों में एसएमबी को लगभग 100 करोड़ रुपये वितरित करना है। 2017 में लॉन्च किया गया, शिपरॉकेट खुदरा विक्रेताओं को शॉपिफाई, मैगेंटो, वूकॉमर्स, ज़ोहो और अन्य पर अपनी शॉपिंग वेबसाइटों को एकीकृत करने में मदद करने के लिए एक प्रौद्योगिकी स्टैक प्रदान करता है।

शिपरॉकेट देश भर में स्थित 45 से अधिक गोदामों के साथ अत्याधुनिक पूर्ति समाधान भी प्रदान करता है। इस बीच, जोमैटो थोक सौदों में शेयर बेचने में व्यस्त है, जिसका नेतृत्व ज्यादातर जापानी निवेश दिग्गज सॉफ्टबैंक कर रहा है। एक अन्य विदेशी संस्थागत निवेशक, टाइगर ग्लोबल मैनेजमेंट ने अगस्त में जोमैटो में अपनी पूरी 1.44 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी। इस डील से टाइगर ग्लोबल को कुल 1,123.85 करोड़ रुपये की कमाई हुई।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 9:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story