कार्रवाई: ऑनलाइन धोखाधड़ी मामले में मालिक को राशि लौटाई

ऑनलाइन धोखाधड़ी मामले में मालिक को राशि लौटाई
  • एनसीसीआर (नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टर) पोर्टल लान्च
  • धोखाधड़ी मामले में मालिक को राशि लौटाई

डिजिटल डेस्क, कारंजा लाड़. जिला पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार उपविभागीय पुलिस अधिकारी कार्यालय में एनसीसीआर (नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टर) पोर्टल लान्च किया गया है और कारंजा डिवीजन में साइबर अपराध से सम्बंधित शिकायतों को कारंजा सीटी पुलिस स्टेशन में ध्यान में रखा गया है । गत 4 सितम्बर को स्थानीय निवासी वेदश्री कृष्णकुमार लाहोटी के साथ 40 हज़ार 350 रुपए की ऑनलाइन ठगी हुई थी । इस मामले में शिकायत प्राप्त होने पर उसे एनसीसीआर पोर्टल पर अपलोड किया गया । पोर्टल के माध्यम से प्राप्त जानकारी से परिवादी के पैसे एचडीएफसी बैंक से अजय कुमार, शाखा नवादा बिहार, राशि पर तुरंत रोक लगा दी गई । शिकायतकर्ता के खाते में पैसा वापस करने के सम्बंध में बैंक से पत्रव्यवहार कर पैसे शिकायतकर्ता के बैंक खाते में वापस किए गए ।

मार्गदर्शन के तहत एसपी बच्चन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक भरत तांगड़े, उपविभागीय पुलिस अधिकारी जगदीश पांडे के मार्गदर्शन में साइबर पुलिस स्टेशन, पुलिस निरीक्षक भूषण गावंडे, पुकां वैभव गाडवे, महिला पुकां स्वाती धुर्जल ने कार्य किया । शिकायतकर्ता ने अपनी राशि वापस मिलने पर संतुष्टि व्यक्त की ।

ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले में सम्बंधित पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई और साइबर पुलिस स्टेशन वाशिम की ओरसे तुरंत 1930 पर काल करने और एनसीसीआर पोर्टल पर शिकायत दर्ज करने की अपील की गई है ।


Created On :   12 Oct 2023 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story