ऑनलाइन ठगी की कोशिश : बैंक खाते से 110 करोड़ ट्रान्सफर कर उसे क्रिप्टो करेंसी में बदलने की तैयारी में थे 6 स्टूडेंट - चढ़े हत्थे

ऑनलाइन ठगी की कोशिश : बैंक खाते से 110 करोड़ ट्रान्सफर कर उसे क्रिप्टो करेंसी में बदलने की तैयारी में थे 6 स्टूडेंट - चढ़े हत्थे
  • बड़ी ऑनलाइन ठगी की कोशिश कर रहे थे
  • 110 करोड़ ट्रान्सफर कर उसे क्रिप्टो करेंसी में बदलने की तैयारी थी
  • सलाखों के पीछे पहुंचे बीएससी के 6 छात्र

डिजिटल डेस्क, छत्रपति संभाजीनगर। कंपनी कॉर्पोरेट बैंक खाते से 110 करोड़ रुपए की ठगी का प्रयास करने वाले छह विद्यार्थियों को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जो बीएससी के छात्र बताए जा रहे हैं। आरोपी बैंक खाते से 110 करोड़ ट्रान्सफर कर उसे क्रिप्टो करेंसी में बदलने की तैयारी में थे। हैकर की मदद से काले कारनामे को अंजाम देने जा रहे थे।

कार्रवाई एक होटल में की गई। सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। आरोपियों में शेख इरफान शेख उस्मान (23), वसीम इसहाक शेख (36), शेख कानीत शेख अयूब (19), अब्बास यूनुस शेख (34), अमोल साईनाथ करपे (25) व कृष्णा बालू करपटे (25) शामिल हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त सभी सिद्धार्थ गार्डन के समीप होटल में हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनकी तलाशी लेने पर मोबाइल व स्टार रेज कंपनी के बैंक खाताें व इंटरनेट बैंकिंग की जानकारी रखने वाले दस्तावेज मिले।


20 कॉर्पोरेट कंपनियों के बैंक खातों की थी जानकारी

पीआई प्रवीणा यादव ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल में अलग-अलग 20 कॉर्पोरेट कंपनियों के बैंक खातों और इंटरनेट बैंकिग की जानकारी मिली। सभी हैकर की मदद से स्टार रेज कंपनी के खाते पर राशि ट्रान्सफर कर उसे क्रिप्टो करेंसी में बदलने की तैयारी में थे। उनके मोबाइल जब्त कर साइबर पुलिस थाने लाकर पूछताछ के बाद कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। सभी से कड़ी पूछताछ जारी है।


डीसीपी अपर्णा गीते, एसीपी धनंजय पाटील के मार्गदर्शन में पीआई यादव की टीम ने कार्रवाई को अंजाम तक पहुंचाया।

Created On :   22 Jun 2023 11:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story