मांग: अमरावती से पुणे 8 स्लीपर कोच बसों की मांग

अमरावती से पुणे 8 स्लीपर कोच बसों की मांग
दो माह पहले ही परिवहन महामंडल को भेजा है पत्र

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती डिपो से मुंबई के लिए 8 स्लीपर कोच बसें देने की मांग विभागीय परिवहन विभाग की ओर से महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल से की गई है। इनमें से अभी तक कितनी बसें अमरावती डिपो को मिलेंगी यह निश्चित नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि अमरावती जिले के अधिकांश युवक-युवतियां पढ़ाई और जॉब के लिए पुणे में रहते हैं और त्योहार की छुटि्टयों में यह युवक-युवतियां अपने घर आते है। इस कारण दीपावली के दिनों में निजी लग्जरी बसों की ओर से यात्रियों की सरेआम आर्थिक लूट की जाती है। इस पर अंकुश लगाने के उद्देश से राज्य परिवहन विभाग ने एसटी के काफिले में स्लीपर कोच बसें शामिल करने का निर्णय लिया है। जिससे अमरावती विभागीय नियंत्रक कार्यालय की ओर से राज्य सरकार को दो माह पहले ही पत्र भेजकर अमरावती जिले के लिए 8 स्लीपर कोच बसें देने की मांग की गई है। किंतु वर्तमान में अमरावती जिले को कितनी बसें मिलेंगी यह तय नहीं हो पाया।

दीपावली के समय यात्रियों को लूट से मिलेगी राहत : अमरावती-पुणे मार्ग पर सर्वाधिक ट्रॉफिक रहता है। उसी में अमरावती से पुणे जाने के लिए केवल एक ट्रेन उपलब्ध है। भुसावल रेल विभाग अंतर्गत जितनी भी ट्रेने अमरावती-पुणे मार्ग पर चलाई जाती हैं , उसका आगामी तीन माह का रिजर्वेशन एक माह पहले ही पूर्ण हो चुका था। जिससे हर वर्ष निजी लग्जरी बसों द्वारा दीपावली से पहले पुणे से अमरावती मार्ग पर और दीपावली के बाद वापसी के सफर में अमरावती से पुणे मार्ग पर निजी लग्जरी बसें यात्रियों से मनमाना किराया वसूलती हैं। निजी लग्जरी बसों की लूट पर काफी हद तक अंकुश लगेगा।

Created On :   9 Oct 2023 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story