प्रक्रिया: प्रशिक्षण , अमरावती विधानसभा क्षेत्र के कर्मचारियों को सिखाए मतदान कराने के गुर

प्रशिक्षण , अमरावती विधानसभा क्षेत्र के कर्मचारियों को सिखाए मतदान कराने के गुर
  • चुनावी ड्यूटी में शामिल 2982 कर्मियों से भरे गए बैलेट वोटिंग फॉर्म
  • आईटीआई और सांस्कृतिक भवन में 8 घंटे तक चला प्रशिक्षण
  • आईटीआई में इस प्रक्रिया के मेमो भी दिखाए

डिजिटल डेस्क, अमरावती । अमरावती लोस निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में मतदान प्रक्रिया में शामिल कर्मचारियों को विधानसभा वार प्रशिक्षण दिया गया। अमरावती विस निर्वाचन क्षेत्र के तहत आने वाले मतदान केंद्रों पर तैनात किए जानेवाले कर्मचारियों को शनिवार और रविवार दो दिन यह प्रशिक्षण शहर के आईटीआई और संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में सुबह 10 से दोपहर 5 बजे तक दिया गया। उप विभागीय अधिकारी अनिल भटकर, तहसीलदार विजय लोखंडे, अपर जिलाधीश सूरज वानखडे आदि ने मतदान प्रक्रिया में शामिल कर्मचारियों को ईवीएम मशीन, बैलेट यूनिट किस तरह लगाना, शुरू करना से लेकर तो उसे सिल करने तक की जानकारी दी। साथ ही उन्हें आईटीआई में इस प्रक्रिया के मेमो भी दिखाए गए।

शनिवार और रविवार दो चरणों में यह प्रशिक्षण दिया गया। शनिवार और रविवार को सुबह 10 से 1 बजे तक 1571 कर्मचारियों की स्वतंत्र बैच बनाकर सुबह के सत्र में उन्हें आईटीआई के कमरा नंबर 23 मंे ईवीएम बाबत प्रत्याक्षिक दिखाया गया। उसी समय 1411 कर्मचारियों की दूसरी टीम को संत ज्ञानेश्वर संास्कृतिक भवन में मतदान की प्रक्रिया कैसे करना, फर्जी मतदाता कैसे पहचानना, मतदान करने आनेवाले लोगों से पहचान पत्र लेकर उसकी नोंद कैसी करना आदि सभी मतदान की प्रक्रिया के गुर सिखाए गए। सुबह 10 से 1 बजे तक कर्मचारियों की जिस टीम को आईटीआई में प्रशिक्षण दिया गया उन्हंे दोपहर 2 से 5 बजे तक सांस्कृतिक भवन में और सुबह के सत्र में 10 से 1 बजे तक जो टीम सांस्कृतिक भवन में थी। उन्हें दोपहर 2 स 5 बजे तक आईटीआई में मतदान प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया गया।

तापमान 40 पर जाने से एम्बुलेंस व डॉक्टरों की टीम तैनात : आईटीआई और सांस्कृतिक भवन में मतदान प्रक्रिया में शामिल कर्मचारियों को मतदान प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया गया। रविवार को अमरावती का तापमान 40 डिसे पर पहंुचने के कारण प्रशिक्षण केंद्र पर एम्बुलेंस के साथ ही डॉक्टरों की टीम को तैनात किया गया था।

Created On :   26 March 2024 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story