विद्यापीठ को सफलता के शिखर पर पहुंचाने के लिए करेंगे हर संभव प्रयास - बाराहाते

विद्यापीठ को सफलता के शिखर पर पहुंचाने के लिए करेंगे हर संभव प्रयास - बाराहाते
  • नवनियुक्त कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाते ने पदभार संभाला
  • मेलघाट जैसे दुर्गम क्षेत्र के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में आगे लाने का प्रयास
  • सरकार से संवाद साधकर समस्या करेंगे दूर

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अपने कार्यकाल में विद्यापीठ को सफलता के शिखर पर पहुंचाने का मानस नवनियुक्त कुलगुरु डॉ. मिलिंद बारहाते ने व्यक्त किया। विद्यापीठ के 9वें कुलगुरु के रूप में महाराष्ट्र के राज्यपाल व विद्यापीठ के कुलपति रमेश बैस ने डॉ. मिलिंद बारहाते का चयन किया। उन्होंने कुलगुरु पद का कार्यभार विद्यापीठ के प्रभारी कुलगुरु प्रा. विजय माहेश्वरी से स्वीकार किया। इस समय वे बोल रहे थे।

मंच पर विद्यापीठ के निवर्तमान प्रभारी कुलगुरु प्रा. विजय माहेश्वरी व कुलसचिव डॉ. तुषार देशमुख उपस्थित थे। कुलगुरु पद के सूत्र स्वीकारने के बाद डॉ. मिलिंद बारहाते ने कहा कि विद्यापीठ के सामने अनेक चुनौतियां हैं। अनेक क्षेत्र में सुधार की जरूरत है। इसके साथ ही विकास भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने विकास को प्राथमिकता के साथ पूरा करने का भी आश्वासन इस मौके पर दिया।

विद्यापीठ परिक्षेत्र के ग्रॉस इनॉरॉलमेंट रेशो बढ़ाने की आवश्यकता है। मेलघाट जैसे दुर्गम क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थी उच्च शिक्षा में कैसे आएंगे। इसके लिए प्रयास करुंगा। इसके अलावा इस क्षेत्र में उपलब्ध नैसर्गिक संसाधन के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास करुंगा। पश्चिम विदर्भ में किसान आत्महत्याओं का प्रमाण ज्यादा है। किसानों की स्थिति कैसे सुधारी जा सकती है। इसके लिए सरकार से संवाद साधकर प्रयास करुंगा ऐसा उन्होंने कहा। प्रास्ताविक कुल सचिव डॉ. तुषार देशमुख ने किया।

अरुण पाटील होंगे अमरावती के नए एसीपी राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा गुरुवार को लाेकसभा चुनाव के पूर्व राज्य के अधिकारियों के तबादले की सूची घोषित की। जिसमें 14 एसीपी के तबादले किए गए हैं। सूची में दर्ज अमरावती आयुक्तालय के नए सहायक पुलिस आयुक्त के तौर पर अरुण पाटील को नियुक्त किया है। आयुक्तालय क्षेत्र में एसीपी के रिक्त पदों को लेकर पिछले चार साल से विविध थाना क्षेत्रों के कामकाज में कई तरह की बाधाएं भी देखी जा रही थीं। लेकिन अब आयुक्तालय क्षेत्र में चार एसीपी कार्यरत रहेंगे।

Created On :   27 Jan 2024 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story