जिले के थानों में जब्त 1200 वाहनों को लेने नहीं पहुंचे सुपुर्ददार

जिले के थानों में जब्त 1200 वाहनों को लेने नहीं पहुंचे सुपुर्ददार
पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद प्रक्रिया में जुटा पुलिस विभाग

डिजिटल डेस्क,बालाघाट।

अलग-अलग मामलों में जिले के थानो में जब्त करीब 1200 वाहनों की पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर नीलामी कार्रवाई की जानी है। 15 जुलाई तक प्रक्रिया पूर्ण कर पुलिस द्वारा नीलामी की जानी है। पुलिस मुख्यालय के निर्देश के बाद जिले के पुलिस थानो में खड़े वाहनों के मालिकों न्यायालय के आदेश और वाहनों के नंबर के आधार पर वाहन मालिकों का पता करने में जुट गई हैं, यदि 15 जुलाई तक वाहनों के मालिक मिल जाते है तो उन्हें वाहन सुपुर्द कर दिया जायेगा अन्यथा इश्तहार जारी कर एक नियत अवधि तक जब्त वाहन का मालिक के नहीं आने पर वाहनों की विधिवत नीलामी की जायेगी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार सभी अनुविभाग और थानो की टीम सक्रिय होकर वाहनों को खोजबीन में जुट गई है। जानकारी के अनुसार वारासिवनी अनुविभाग में सबसे ज्यादा 400 वाहन है, जिसके बाद बालाघाट अनुविभाग में लगभग 300 वाहन है, शेष वाहन जिले के अन्य थानो में है, जिसकी नीलामी होना है।

विभागीय तौर पर प्रक्रिया शुरू

इस संबंध में नगर पुलिस अधीक्षक अंजुल अयंक मिश्रा ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार प्रदेश भर के जिलो के थानो में रखे वाहनों को नीलाम करने की कार्रवाई की जा रही है, बालाघाट में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जिले में कार्यवाही शुरू की गई है।

जुटाई जा रही जानकारी

वाहनो के निराकरण के लिए प्रोसेस प्रारंभ हो गई है। जिसमें मालिक की पहचान, न्यायालय से आदेश को लेकर प्रक्रिया की जा रही है। यह अभियान 15 जुलाई तक चलेगा। जिसमें जब्त वाहनो का निराकरण किया जायेगा। ऐसे कई वाहन है, जिनके मालिक चिन्हित है, कई ऐसे भी है जो वाहन नहीं ले जाना चाहते है, कुछ लावारिश वाहन भी है। अलग-अलग कैटेगिरी में जब्त वाहनों को लेकर यदि कोई नहीं आता है तो सामान्य इश्तहार के बाद वाहनों की विधिवत नीलामी की जायेगी।

Created On :   14 Jun 2023 2:16 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story