गृहमंत्री अमित शाह आज बालाघाट में , 30 विधानसभा सीटों को साधने गौरव यात्रा का करेंगे शुभारंभ

गृहमंत्री अमित शाह आज बालाघाट में , 30 विधानसभा सीटों को साधने गौरव यात्रा का करेंगे शुभारंभ
  • गृहमंत्री अमित शाह आज बालाघाट दौरे पर
  • बालाघाट में गौरव यात्रा का करेंगे शुभारंभ

डिजिटल डेस्क, बालाघाट से कपिल श्रीवास्तव। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (गुरूवार) को बालाघाट में रहेंगे। अपने प्रवास के दौरान वे प्रदेश की 30 विधानसभा सीटों को साधने छह दिनी रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का शुभारंभ करेंगे। आदिवासियों को विकास की मुख्य ध्ससरा से जोडऩे यह यात्रा जिन 30 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी कमोबेश 19 स्थानों पर भाजपा ही काबिज है। श्री शाह यहां रोड-शो करने के साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे। गौरव सात्रा का समापन 27 जून को शहडोल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में होगा। शाह बालाघाट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्रित्व कार्यकाल के 9 वर्ष पूर्ण होने पर चलाये जा रहे महा जनसंपर्क अभियान के तहत जनसभा को भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मप्र भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, केन्द्रीय मंत्री फग्ग्न सिंह कुलस्ते भी शामिल रहेंगे।

ये सभी सीटें भाजपा के पास

बालाघाट जहां से इस यात्रा का शुभारंभ होना है के साथ जबलपुर कैन्ट, मंडला, अनूपपुर, ब्योहारी, जयसिंह नगर, अजयगढ़ (पन्ना), पवई, विजय राघवगढ़, धौहनी, उमरिया (बांधवगढ़), मानपुर, जबेरा, मझौली, सिहोरा, केवलारी, सिवनी सीटें भाजपा के पास हैं। इसके अतिरिक्त जिस स्थान शहडोल में यात्रा का समापन होना है वहां की जयसिंहनगर सीट भी भाजपा के पास ही है।

यहां कांग्रेस है काबिज

बालाघाट जिले की बैहर सहित निवास, शहपुरा, डिंडौरी, बड़वारा, बरगी, छिंदवाड़ा, चौरई, लखनादौन, कोतमा तथा पुष्पराजगढ़ सीटें कांग्रेस के पास हैं। भाजपा की निगाह इन ग्यारह सीटों पर है जो 2023 के विधानसभा चुनावों में वह हर हाल में जीतना चाहती है।

दो घंटे रहेंगे शहर में

प्रशासन द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 22 जून को दोपहर बाद 4 बजे बालाघाट पहुंचेंगे और करीब 2 घंटे यहां रहेंगे। श्री शाह पुलिस लाइन स्थित हैलीपेड पर उतरेंगे। यहां पहुंचते ही वे डेढ़ किलोमीटर लंबे रोड-शो में शामिल होंगे। रोड-शो के बाद वे उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में आयोजित जनसभा में शामिल होंगे। सभा के बाद वे काली पुतली चौक स्थित संकट मोचन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद शाह नागपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

Created On :   22 Jun 2023 4:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story