नहीं आए शाह , सीएम शिवराज का मंच से ऐलान, रबी की धान भी समर्थन मूल्य पर खरीदेगी सरकार

नहीं आए शाह , सीएम शिवराज का मंच से ऐलान, रबी की धान भी समर्थन मूल्य पर खरीदेगी सरकार
सीएम शिवराज ने रबी फसल को लेकर किया बड़ा ऐलान

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान के तहत यहां आयोजित जनसभा में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह नहीं पहुंच सके। श्री शाह को यहां गुरूवार से बालाघाट सहित मप्र व उप्र के पांच स्थानों से होने वाली छह दिनी रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का भी शुभारंभ करना था। तय समय से करीब 50 मिनट बाद मंच पर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने श्री शाह के बालाघाट नहीं पहुंच पाने की वजह खराब मौसम को बताया। मुख्यमंत्री नेे जनसभा में ऐलान किया कि अब रबी सीजन में उत्पादित धान भी समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी। उन्होंने कहा प्रदेश में सिंचाई का रकबा बढऩे के साथ ही रबी सीजन में धान का रकबा बढ़ाने के लिए इस सीजन में उत्पादित होने वाली धान को हम समर्थन मूल्य पर खरीदेंगे। रबी सीजन की धान उत्पादक वाले जिलों में बालाघाट सबसे आगे है। यहां 30 हजार हेक्टेयर रकबे में करीब 15 लाख क्विंटल धान होती है।

सभा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता के सामने रखा। साथ ही बीते नौ सालों को सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की दृष्टि से बेमिसाल बताया। कार्यक्रम में कन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नकरणीय ऊर्जा मंत्री तथा जिले के प्रभारी हरदीप सिंह डंग, आयुष मंत्री रामकिशोर कांवरे सहित देश व प्रदेश के करीब आधा दर्जन सांसद, विधायक तथा पार्टी पदाधिकारी भी मौजूद थे।


रोड शो भी किया

मुख्यमंत्री ने पूर्व तय वे सभी कार्यक्रम पूर्ण किए जिन्हें केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा किया जाना था। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन से भाजपा कार्यालय तक रोड शो किया। सभा के बाद उन्होंने गौरव यात्रा को भी केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के साथ हरी डंडी दिखाई। बालाघाट से रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री कालीपुतली चौक स्थित संकटमोचन हनुमान मंदिर पहुंचे व पूजा-अर्चना की।

ये भी बोले शिवराज

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत की विदेशों में शान बढ़ी व धाक जमी।

- बालाघाट में मेडिकल कॉलेज के लिए सितंबर महीने में होगा भूमिपूजन।

- किसान सम्मान निधि भी अगले साल से 2 हजार रूपये बढ़ाई जाएगी।

- 12 वीं के टॉपर लडक़े-लड़कियों को समान रूप से स्कूटी व लैपटॉप ।

नक्सल फंडिंग पर सरकार सख्त : नरोत्तम

मध्य प्रदेश में नक्सलवाद से निपटने अब सरकार इन्हें फंडिंग करने वालों से सख्ती से निपटेगी। इसके खात्मे के लिए गुरूवार को बालाघाट पहुंचे प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अधिकारियों के साथ रणनीति बनाने चर्चा की। सूत्रों के अनुसार डीजीपी सुधीर सक्सेना, एडीजी आदर्श कटियार,एडीजी अशोक अवस्थी, आईजी संजय कुमार सिंह की मौजूदगी में हुई इस बैठक में बालाघाट एसपी समीर सौरभ ने नक्सल फंडिंग का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। इस पर नरोत्तम ने इस मामले में सख्ती बरतने को कहा। साथ ही इस पर रणनीतिक रूप से काम करने का भी सभी को सुझाव दिया।

Created On :   22 Jun 2023 4:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story