बालापुर: बालापुर में आतंक मचाने वाला बंदर पकड़ा गया, रहवासियों ने ली राहत की सांस

बालापुर में आतंक मचाने वाला बंदर पकड़ा गया, रहवासियों ने ली राहत की सांस
  • बीते कुछ दिन से एक बंद ने आतंक मचा रखा था
  • बंदर को अंतत: पिंजरे में बंद कर लिया

डिजिटल डेस्क, बालापुर. शहर में बीते कुछ दिन से एक बंद ने आतंक मचा रखा था। उसने कई लोगों पर हमला कर उन्हे घायल भी कर दिया था। लोग इस बंदर के खौंफ में थे। अंतत: वनविभाग के टीम ने 1 फरवरी की दोपहर रेस्क्यू आपरेशन चलाते हुए इस बंदर को अंतत: पिंजरे में बंद कर लिया। जिससे बालापुर की जनता में राहत महसूस की जा रही है।प्राप्त जानकारी अनुसार बालापुर शहर में वन्यजीवों का संचार बढ़ गया है। इस परिसर में कुछ दिन पहले तेंदुआ के डर से लोग भय महसूस कर रहे हैं। ऐसे में शहर में कुछ दिनों से एक बंदर ने आंतक मचा रखा था। इस बंदर ने 6 लोगों पर हमला कर उन्हे घायल कर दिया था।

बंदर के डर से लोग घर से बाहर निकलने से घबरा रहे थे। इस बारे में बालापुर पुलिस स्टेशन के रविद्र राउत, गुलाबराव उमाले, संजय उमाले ने अकोला वनविभाग को जानकारी दी। जिस के बाद आरएफओ विश्वास थोरात, वनपाल गजानन इंगले ने रेस्कू टीम के प्रमुख वन रक्षक संघपाल तायडे, मानद वन्यजिव रक्षक बाल कालने, चालक यशपाल इंगोले, अक्षय पांढरे , सागर पल्हाडे मौके पर पहुंचे। बंदर दिखते ही उसे घेर लिया गया और वन रक्षक तायडे ने निशाना लगाकर बंदर को ट्रग्युलाईज किया। 20 मिनीट के बाद बंदर बेहोश होते ही मानद वन्यजिव रक्षक बाल कालने ने उपर चढ़ते हुए इस बंदर को पकड़कर तायडे, उमोल की मदद से निचे लाया और पिंजरे में डालकर ले गए। आतंक मचाने वाला बंदर पकड़े जाने से शहर के लोगों ने राहत की सांस ली है।

युवक को पाइप से पीटा, अपराध दर्ज

उधर पुराने विवाद के चलते दो लोगों ने एक युवक पर लोहे के पाइप से सिर पर वार कर गंभीर रूप से घायल करने की घटना शहर में घटी। इस मामले में बालापुर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है।प्राप्त जानकारी अनुसार बालापुर शहर के बल्लोजपुरा निवासी मोहसीन खान महेमूद खान उम्र 20 यह युवक मजदूरी करता है। गुरुवार ३१ जनवरी की सुबह व महामार्ग पर डिजल लाने के लिए गया था। शिमला होटल के सामने शेख अरशद शेख मुतलीब निवासी सैय्यदपूरा बालापुर व शेख जुनेद शेख नईम निवासी बालापुर इन दोनों ने इस युवक को देखकर उसे गालीगलोज की। गाली गलोज क्यों करते हो, ऐसा पुछने पर इन दोनों ने मोहसीन खान पर लोखंडी पाईप से सिर पर हमला किया। इस हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इतना ही नहीं चाकू से मारने की धमकी भी दी। वहीं मोबाईल पर पाइप से मारकर 10 हजार रूपए का मोबाईल भी तोड़ दिया। इस तरह की फरियाद पर बालापुर पुलिस ने दोनों आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है।

Created On :   2 Feb 2024 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story