दर्दनाक घटना: खेत में काम करने गया था किसान, करंट की चपेट में आने से मौत - गांव में आक्रोश

खेत में काम करने गया था किसान, करंट की चपेट में आने से मौत - गांव में आक्रोश
  • बिजली की तारें नीचे झुकीं
  • पाइप लाइन से संपर्क में आया शख्स
  • करंट लगने से हुई मौत

डिजिटल डेस्क, बालापुर। खेत में बिजली की तारें नीचे झुक गई थीं। इन तारों के चपेट में आने से युवा किसान की करंट लगने से मौत हुई। रिधोरा के खेत में हादसा 22 जनवरी की दोपहर हुआ। इस घटना से किसान के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। सूत्रों से प्राप्त जानकरी अनुसार तहसील के रिधोरा के युवा किसान गोविंदा देवराव कवलकार सोमवार 22 जनवरी को दोपहर अपने खेत में फसल को पानी देने गए थे।

चने की फसल को पानी देते समय किसान गोविंदा कवलकार जब पाइप बदलने लगे, तब नीचे झुके बिजली की तारों का स्पर्श पाइप से हुआ। तब पाइप के संपर्क में आने से किसान गोविंदा कवलकार को करंट लगा और वे जगह पर ही बेहोश हो गए। उस वक्त खेत में काम कर रहे उनके परिजनों ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया। लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित किया। इस घटना से पूरे गांव में शोक व्यक्त है।

परिवार के लोगों ने बताया कि खेत में बिजली की तारें झुक गई थीं। जिसे ठीक करने के लिए महावितरण के संबंधितों को जानकारी दी गई थी, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। जिससे लोगों ने नाराजगी जताई।

अधिकारियों ने लिया संज्ञान

खेत में किसान की मौत के बाद गांव में गुस्से का महौल है, लोग आक्रोशित हैं। गांववालों ने आंदोलन किया। आखिरकार महावितरण के अधिकारियों के साथ तहसीलदार राहुल तायडे, थानेदार अनील जुमले मौके पर पहुंचे, उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया। किसान के परिवार को आवश्यक मदद देने का आश्वासन दिया गया।

Created On :   25 Jan 2024 12:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story