भंडारा: 128 अंक प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी पात्र- 132 वाला अपात्र, संचालक से शिकायत

128 अंक प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी पात्र- 132 वाला अपात्र, संचालक से शिकायत
  • स्वास्थ्य विभाग के चालक पद की भर्ती में अनियमितता,
  • स्वास्थ्य संचालक से की शिकायत

डिजिटल डेस्क, अड्याल (भंडारा). ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थियों का परिश्रम कर नौकरी प्राप्त करने का सपना होता है। पर ऐसे परिश्रमी विद्यार्थियों को कई बार व्यवस्था की अनियमितता के चलते अपने हक से वंचित रहना पड़ता है। ऐसा ही वाकया स्वास्थ्य विभाग के वाहन चालक पदभर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा के दौरान अड्याल के एक परीक्षार्थी के साथ हुआ। एसटी वर्ग के लिए आरक्षित दो जगह के लिए कुल 200 अंक में से कुल 128 व कुल 130 अंक पानेवाले पर्रीक्षार्थियों का चयन किया गया। जबकि कुल 132 अंक पानेवाले परीक्षार्थी को नियुक्ति से वंचित रखा गया है, ऐसा आरोप लगाते हुए अड्याल निवासी परीक्षार्थी रोशन यशवंत नैताम ने स्वास्थ्य विभाग के संचालक के पास शिकायत कर इस प्रकरण की उिचत जांच कर पुन: वाहन चालक की लिखित परीक्षा लेने की विनंती की है।

इस संबंध में पीड़ित परीक्षार्थी रोशन नैताम ने बताया कि 28 अगस्त 2023 को स्वास्थ्य विभाग के वाहन चालक पदभर्ती के लिए लिखित परीक्षा हुई थी। इसमें 17 पद आरक्षित थे। इसमें से दो जगह एसटी प्रवर्ग के लिए तथा एक जगह महिला एसटी उम्मीदवार के लिए आरक्षित थी। लेकिन एसटी महिला उम्मीदवार द्वारा एक भी आवेदन नहीं आया। जिसके चलते यह पद सर्वसाधारण वर्ग से भरा गया। जबकि रोशन नैताम को कुल 132 अंक होकर उसका नाम मेधावी सूची में नहीं है। जबकि कुल 128 व कुल 130 अंक प्राप्त करने वाले परीक्षार्थी का नाम मेधावी सूची में है। परीक्षार्थी रोशन नैताम ने संचालक स्वास्थ्य सेवा आयुक्त पुणे, आयुक्त स्वास्थ्य सेवा तथा संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान महाराष्ट्र मुंबई तथा स्वास्थ्य उपसंचालक स्वास्थ्य सेवा नागपुर में प्रसिध्द वाहन चालकों की मेधावी सूची पर आपत्ति दर्ज की गई है। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के संचालक के पास शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

फिर से वाहन चालक की परीक्षा ली जाएं

परीक्षार्थी रोशन नैताम द्वारा स्वास्थ्य संचालक को भेजे लिखित शिकायत में बताया है कि उसे कुल 132 अंक मिले है। जबकि परीक्षार्थी नरहरि प्रकाश सिरसेवाड को कुल 130 अंक तथा परीक्षार्थी पंढरीनाथ बाबाराव धुर्वे को कुल 128 अंक होकर दोनों को वाहन चालक परीक्षा के लिए पात्र माना गया। यह परीक्षा सरकार द्वारा नियुक्ति टीसीएस कंपनी द्वारा ली गई थी। इसके लिए रोशन ने फिर से वाहन चालक परीक्षा लेने की विनंती की है। साथ ही उसकी आपत्ति को स्वीकार करने की बात कहीं है।

Created On :   5 March 2024 12:52 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story