भंडारा: विज्ञापन के होर्डिंग से होनेवाली दुर्घटनाओं को टालने करें उपाय, प्रशासनिक आदेश

विज्ञापन के होर्डिंग से होनेवाली दुर्घटनाओं को टालने करें उपाय, प्रशासनिक आदेश
  • होर्डिंग से होनेवाली दुर्घटनाएं
  • दुर्घटनाओं को टालने के लिए सख्ती

डिजिटल डेस्क, गोबरवाही (भंडारा)। समीपस्थ ग्राम कवलेवाड़ा में एक मकान में गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से मकान में भीषण आग लग गई। जिसमें जीवनावश्यक सामग्री, पंखा, बर्तन व अनाज जलकर खाक हो गया। यह घटना तुमसर तहसील के ग्राम कवलेवाडा में सोमवार, 27 मई को दोपहर करीब 1.30 बजे घटी। इस घटना में आदिवासी खेत मजदूर भाऊलाल तिलकचंद का काफी नुकसान हुआ है। जानकारी के अनुसार खेत मजदूर भाऊलाल तिलकचंद के घर पर सोमवार को दोपहर 1.30 बजे के दौरान घरेलू गैस सिलेंडर में विस्फोट हुआ। किंतु समय सूचकता से कोई जनहानी नहीं हुई। पड़ोसियों की सहायता से आग बुझाई गई। पीड़ित आदिवासी मजदूर ने सरकार एवं समाजसेवी संस्थाओं से सहायता की गुहार लगाई है। इस घटना से क्षेत्र में मॉयल लिमिटेड कंपनी की चिखला, डाँगरी बुजुर्ग, एवं सीमा से लगे नजदीक मध्यप्रदेश के तिरोड़ी गांव में मैंगनीज खानें है। यदि कंपनी में फायर ब्रिगेड रखने की व्यवस्था करें, तो यह सभी गांवों के लिए सुविधा होगी। कहीं भी अग्निकांड यदि होते हैं, तो कंपनी सीएसआर उत्तरदायित्व के तहत चिखला ग्राम पंचायत को एंबुलेंस प्रदान की है। वैसे भी सुरक्षा कारणों को देखते हुए खान परिसर में फायर ब्रिगेड का होना आवश्यक है। इस दृष्टि से निर्वाचित जन प्रतिनिधि आवश्यक प्रयास करें यह ऐसी मांग नागरिकों ने की है।

शराब पीने से रोका तो युवक ने पहले गटका जहर, फिर लगा ली फांसी

लाखांदुर (भंडारा)| दोस्त की शादी में करीब 4 से 5 दिन तक लगातार शराब पीने पर माता-पिता ने फटकार लगाने पर गुस्साएं युवक ने जहर गटककर खुदकुशी का प्रयास किया। जिसके बाद उसने फांसी लगाई। उसे गंभीर हालत में परिजनों ने तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती किया। किंतु इलाज के दौरान करीब 5 दिनों के पश्चात युवक ने दम तोड़ा। मृतक का नाम डांबेविरली निवासी पंकज विट्ठल ठाकरे(28) बताया गया है। यह घटना लाखांदुर तहसील के ग्राम डांबेविरली में सोमवार, 27 मई को सुबह 7 बजे के दौरान हुई। लाखांदुर तहसील के डांबेविरली गांव में एक सप्ताह के पूर्व पंकज ठाकरे के दोस्त की शादी थी।

इस शादी के कार्यक्रम में पंकज ने 4 से 5 दिन अधिक प्रमाण में शराब पी थी। इस दौरान गत 20 मई को पंकज ठाकरे को उसके माता- पिता ने अधिक शराब पीने के संदर्भ में रोकने पर पंकज गुस्सा हो गया। इस समय पंकज ने खुद के खेत में पहुंचकर पहले जहर गटक लिया और विद्युत तार को फांसी लगाई। इस घटना में परिजनों ने तत्काल खेत परिसर में पहुंचकर पंकज को फासी पर लटके अवस्था में देखने के पश्चात उसे तत्काल लाखांदुर के ग्रामीण अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया। किंतु पंकज की स्थिति गंभीर होने के कारण उसे आगे के इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेजा गया। करीब 5 दिन जिला अस्पताल में इलाज चलने के पश्चात इलाज के दौरान पंकज की मृत्यु हुई। इस मामले में लाखांदुर पुलिस ने आकस्मिक मृत्यु दर्ज करके जांच शुरू की है।

Created On :   29 May 2024 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story