भोपाल: उच्च शिक्षा के लिए चर्चित भोपाल के एलएनसीटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज को "एक्सीलेंस इन प्लेसमेंट" का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

उच्च शिक्षा के लिए चर्चित भोपाल के एलएनसीटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज को एक्सीलेंस इन प्लेसमेंट का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। उच्च शिक्षा के लिए चर्चित भोपाल के एलएनसीटी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज को "एक्सीलेंस इन प्लेसमेंट" का पुरस्कार प्रदान किया गया है। मुंबई में में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने यह पुरस्कार एलएनसीटी ग्रुप के सचिव डॉ अनुपम चौकसे को प्रदान किया। एजुकेशन एक्सीलेंस अवार्ड के तहत प्रत्येक वर्ष भारत के उत्कृष्ट शैक्षणिक संस्थाओं का चयन कर उन्हें पुरस्कृत किया जाता हैं।

अमेज़न जैसी कम्पनियों ने दिये करोड़ों के जॉब ऑफर

हाल के वर्षों में एलएनसीटी कॉलेज द्वारा सफलतापूर्वक कई कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव्स आयोजित कराये गए है। एलएनसीटी के इंजीनियरिंग छात्रों को इनफॉसीस, गूगल, VM वेअर, सिसको, ब्लींक इट, माइक्रोसॉफ्ट, टेली, डॉयचे बैंक, टीसीएस, केपजेमिनी जैसी विश्व की अग्रणी टेक कंपनियो ने जॉब ऑफर किया है। वहीँ मैनेजमेंट के छात्रों को आईबीएम,बायजूस, डिलोइट, जस्ट डायल, कोटक महिंद्रा, आदित्य बिरला, अपग्रेड, मारुती सुजुकी, एक्सिस बैंक, इत्यादि में जॉब मिला है।

इस उपलब्धि की जानकारी देते हुए एलएनसीटी के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट निदेशक अनुज गर्ग ने बताया कि ‘कैम्पस प्लेसमेंट के सर्वश्रेष्ठ संस्थान के चयन हेतु प्रक्रिया काफ़ी चुनौतीपूर्ण थी, एवं यह पुरस्कार एलएनसीटी के सभी छात्रों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों की सतत मेहनत का सम्मान है।

एलएनसीटी को मिली राष्ट्रीय पहचान

एलएनसीटी ग्रुप के सचिव डॉ अनुपम चौकसे ने बताया की एक्सीलेंस इन प्लेसमेंट अवार्ड के साथ एलएनसीटी ग्रुप के इन सब प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। उन्होंने बताया कि यह केवल एलएनसीटी के लिए नहीं, बल्कि पुरे मध्य प्रदेश के लिए गर्व का विषय है कि प्रदेश के शैक्षिक संस्थान को "एक्सीलेंस इन प्लेसमेंट अवार्ड" का पुरस्कार प्राप्त हुआ। एलएनसीटी में सतत रूप से शिक्षण, प्रशिक्षण, आकलन एवं स्किलिंग की दिशा में नवाचारी प्रयोग किये जा रहें है, जिसका परिणाम है छात्रों का बेहतर रिजल्ट और बेहतर प्लेसमेंट।

Created On :   14 Feb 2024 8:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story