भोपाल: स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में मना गणतंत्र दिवस

स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी में मना गणतंत्र दिवस
  • प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व का दिन होता है क्योंकि यह हमारी विकास यात्रा को दर्शाता है - डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी
  • डॉ. सितेश कुमार सिन्हा ने कहा कि भारत आज तेजी से विकसित होता राष्ट्र है।
  • स्कोप स्कूल के छात्रों ने फ्लैग मार्च करते हुए राष्ट्रीय ध्वज को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर दिया।

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मिसरोद स्थित स्कोप कैम्पस में स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी और स्कोप पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी (एसजीएसयू) के चांसलर डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। वहीं एसजीएसयू के वाइस चांलसर डॉ. अजय भूषण और रजिस्ट्रार डॉ. सितेश कुमार सिन्हा बतौर विशिष्ठ अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत सुबह ध्वजारोहण से हुई जिसके बाद स्कोप स्कूल के छात्रों ने फ्लैग मार्च करते हुए राष्ट्रीय ध्वज को स्वॉर्ड ऑफ ऑनर दिया।

इस अवसर पर डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह दिन प्रत्येक भारतीय के लिए गर्व का दिन होता है क्योंकि यह हमारी विकास यात्रा को दर्शाता है। सैकड़ों वर्षों की गुलामी को खत्म कर हम आगे बढ़े हैं और सामाजिक-आर्थिक उन्नति की तरफ बढ़ रहे हैं। देश की उन्नत तकनीक के बल पर हम चंद्रमा पर पहुंचने तक में कामयाब हुए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें भी अपने जीवन और कार्यों में उत्कृष्ठता लानी चाहिए। इसके चलते हमारा ध्येय है कि हम इस स्कोप कैंपस को ही सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाने का प्रयास करेंगे। परंतु यह संभव तभी हो सकेगा जब सभी मिलकर काम करेंगे।

वहीं वाइस चांसलर डॉ. अजय भूषण ने कहा कि आज पूरा देश गणतंत्र दिवस को सेलिब्रेट कर रहा है। ऐसे में यह एक अवसर है छात्रों के लिए कि वे हमारे संविधान को बनाने वाले हीरोज को जानें और उनके विचारों को आत्मसात करें। एसजीएसयू के रजिस्ट्रार डॉ. सितेश कुमार सिन्हा ने कहा कि भारत आज तेजी से विकसित होता राष्ट्र है। विकसित राष्ट्र बनने में कौशल विकास का महत्वपूर्ण योगदान होगा। ऐसे में छात्रों को अपने कौशल विकास पर कार्य कर स्वयं को सशक्त बनाने के प्रयास करना चाहिए जिससे देश और समाज तेजी से तरक्की के पथ पर आगे बढ़ सके।

समारोह में इस दौरान स्कोप स्कूल के छात्रों सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया गया जिसमें भगत सिंह पर नृत्य नाटिका, देशभक्ति गीतों की समूह गीत प्रस्तुत और डांस परफॉर्मेंस खास रही। कार्यक्रम में भारतीय संस्कृति ज्ञान परीक्षा के विजेता छात्रों को सम्मानित किया गया। अंत में आभार वक्तव्य स्कोप पब्लिक स्कूल की प्राचार्या डॉ. प्रकृति चतुर्वेदी ने दिया। कार्यक्रम में इस दौरान प्राध्यापक, शिक्षक, छात्र एवं अभिभावक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

Created On :   27 Jan 2024 12:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story