भोपाल में कम नहीं हो रहा आवारा कुत्तों का आतंक, एक और मासूम को बनाया शिकार, बुरी तरह नोंचा मुंह, हालत गंभीर

भोपाल में कम नहीं हो रहा आवारा कुत्तों का आतंक, एक और मासूम को बनाया शिकार, बुरी तरह नोंचा मुंह, हालत गंभीर
  • भोपाल में फिर आया आवारा कुत्तों के हमले का मामला
  • नगर निगम के दावों की खुली पोल
  • अस्पताल में भर्ती मासूम की हालत गंभीर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला शहर के श्यामला हिल्स इलाके का है, जहां 6 साल के मासूमों पर अवारा कुत्तों ने हमला कर दिया। इस हमले में बच्चा बुरी तरह घायल हो गया। परिजनों ने इलाज के लिए उसे कमला नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया है। जानकारी के मुताबिक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मंगलवार को हुई इस घटना का खुलासा एक दिन बाद यानी बुधवार को तब हुआ जब परिजन नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी से सहायता मांगने गए। जकी के मुताबिक घायल बच्चे का परिवार मजदूरी करता है। उन्होंने कहा, 'पीड़ित बच्चा वार्ड नंबर 24 स्थित साइंस सेंटर के पास बाणगंगा क्षेत्र में रहता है। उसके पिता मजदूरी करते हैं। कुत्तों के हमले बच्चे के मुंह और शरीर पर गहरे जख्म हो गए हैं। खासकर जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हुआ है।'

इस घटना के बाद एक बार फिर नगर निगम के उन दावों की पोल खुल गई है जो उसने आवारा कुत्तों को लेकर किए थे। बता दें कि पिछले दिनों आवारा कुत्तों के हमले के मामले बढ़ने पर नगर निगर की ओर से दावा किया गया था कि उनके द्वारा अवारा कुत्तों को पकड़ने, उनकी नसबंदी करने समेत अन्य कार्रवाई रोज की जा रही हैं। इसके अलावा नगर निगम के द्वारा ये भी कहा गया था कि आवारा कुत्तों को रखने के लिए एबीसी सेंटर भी स्थापित किए जा रहे हैं।

आवारा कु्त्तों का शिकार बना था 7 महीने का बच्चा

इसी साल जनवरी में एक 7 सात महीने का बच्चा भी आवारा कुत्तों का शिकार बना था। घटना मिनाल रेसीडेंसी में स्थित एक पार्क की है। जहां पार्क में सो रहे एक 7 महीने के बच्चे को कुत्ते उठाकर ले गए थे। बाद में बच्चे की बॉडी लहूलुहान अवस्था में मिली थी। इसके अलावा इसी महीने की 6 तारीख को अशिमा मॉल इलाके में भी एक बच्चे की कुत्ते के काटने से मौत हो गई थी। बता दें कि पिछले 3 महीने में भोपाल में आवारा कुत्तों के काटने के सैंकड़ों मामले सामने आए हैं।

Created On :   20 March 2024 8:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story