एमपी में छापेमारी: NIA ने मध्यप्रदेश के 4 जिलों में की छापेमारी, खालिस्तानी और गैंगस्टरों से जुड़े तार, हिरासत में 2 युवक

NIA ने मध्यप्रदेश के 4 जिलों में की छापेमारी, खालिस्तानी और गैंगस्टरों से जुड़े तार, हिरासत में 2 युवक
  • एनआईए ने मध्यप्रदेश में की छापेमारी
  • जांच में दो युवक को किया गिरफ्तार
  • खालिस्ताी और गैंगस्टर के तार से जुड़ने का शक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) मध्यप्रदेश में लगातार छापेमारी करने में जुटी हुई है। इससे प्रदेश में हलचल तेज हो गई है। एनआई के टीम राज्य के चार जिलों में खालिस्तानियों और गैंगस्टरों के बीच षडयंत्र का पता लगान के लिए जांच पड़ताल कर रही है। इस कड़ी में भोपाल के खानूगांव और बुरहानपुर इलाकों के नजदिक सिक्लीगर्स, खरगोन समेत बड़वानी जिले में एनआईए ने दबिश दी। यहां एनआईए की टीम ने दो युवकों को हिरासत में लिया है। इसे लेकर भोपाल के पुलिस अधिकारी ने बताया कि एनआई के अधिकारियों ने इन इलाकों में छापेमारी की थी। इस दौरान यहां के एक घर से सिख युवक को हिरासत में लिया है। इसके लिए एनआईए के अधिकारी शख्स से किसी अज्ञात स्थान पर पूछताछ कर रहे हैं।

एनआईए ने सिख युवक को दबोचा

इस पर भोपाल जोन-3 के डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस ने जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा, " एनआईए ने छापेमारी के लिए स्थानीय पुलिस की सहायता नहीं ली थी। ऐसे में हमें युवक के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है। जांच एजेंसी ने खरगोन के भगवानपुरा और गोवाना गांव में दबिश दी थी। इस जगह में सिकलीगर समाज के लोग अधिक संख्या में निवास करते हैं। यहां पर वे गैर-कानूनी रूप से हथियार बनाने के काम करते हैं।"

हथियार डील की हो रही तलाश

इसके अलावा एडिशनल सुपरिटन्डेंट ऑफ पुलिस एमएस बैरिया ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा, " यहां छापेमारी करने के लिहाज से एनआई ने पुलिस की सहायता ली थी। इलाको में सर्च ऑपरेशन जारी है।" अफसरों का कहना है कि बरवानी स्थित खडकी गांव में छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम के हाथ एक युवक लगा है। इस व्यक्ति से पूछताछ की गई है। अब एनआईए की टीम उमरती गांव में एक हथियार सप्लाई करने वाले डीलर को खोज रही हैं।

गौरतलब है कि एनआईए ने बीते छह महीनों में दूसर बार छापेमारी की है। इस छापेमारी को खालिस्तानी आतंकवादियों से ताल्लुक रखने वाले पंजाबी गैंगस्टर के मद्देनजर की जा रही है। जिससे इन्हें हथियार सप्लाई किए जाते थे।

Created On :   13 March 2024 7:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story