अवसर: चंद्रपुर में होगा हजारों करोड़ का निवेश, 15 से अधिक कंपनियाें के साथ एमओयू

चंद्रपुर में होगा हजारों करोड़ का निवेश, 15 से अधिक कंपनियाें के साथ एमओयू
  • 4 से इंडस्ट्रीयल एक्सपो एंड बिजनेस कॉन्क्लेव
  • नए स्टार्टअप पर भी ध्यान केंद्रित
  • कई नामचीन कंपनियां जुडेंगी, रोजगार के अवसर मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, चंद्रपुर | महाराष्ट्र इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट कार्पोरेशन, डिस्ट्रीक्ट एडमिनिस्ट्रेशन एवं एमआइडीसी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, चंद्रपुर संयुक्त रूप से 4 और 5 मार्च 2024 को चंद्रपुर फारेस्ट अकादमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन डेवलपमेंट एंड मैनेजमेंट (वन अकादमी), मूल रोड चंद्रपुर में ‘एडवांटेज चंद्रपुर 2024 - इंडस्ट्रीयल एक्सपो एंड बिजनेस कॉन्क्लेव’ का आयोजन किया गया है। पत्र-परिषद में जिलाधिकारी विनय गौडा ने बताया कि, 15 से अधिक कंपनियों के साथ सामंजस्य समझौता होगा और हजारों करोड़ का निवेश चंद्रपुर में होगा। उन्होंने बताया कि, पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार द्वारा संकल्पित एवं प्रेरित इस सम्मेलन का उद्देश्य इस क्षेत्र की समृद्धि के लिए निवेश आकर्षित करते हुए चंद्रपुर की क्षमता का प्रदर्शन करना है।

इस जिले की ताकत को प्रदर्शित करके चंद्रपुर के औद्योगिक विकास में तेजी लाना, बुनियादी ढांचे, सुविधाओं और कुशल मानव संसाधनों के मामले में चंद्रपुर और आसपास के क्षेत्र के पिछड़ेपन के बारे में मिथकों को दूर करना और उद्योग विशेषज्ञों का मार्गदर्शन प्रदान करके स्थानीय व्यवसायों, उद्यमियों, समूहों का समर्थन करना इस सम्मेलन का उद्देश्य है। जैसा कि चंद्रपुर जिला अपने सुपर थर्मल पावर स्टेशन, कोयला भंडार, लाइमस्टोन के बड़े भंडार, सीमेंट विनिर्माण इकाइयों, जंगल, बांस आदि के लिए जाना जाता है, इन क्षेत्रों के अलावा एडवांटेज चंद्रपुर में शिक्षा, कपड़ा, मत्स्य पालन, पर्यटन, खाद्य प्रसंस्करण, स्टील/पीईबी, लॉजिस्टिक्स, डेयरी, ग्रीन एनर्जी, रियल एस्टेट, ऑटोमोबाइल कंपोनेंट, फार्मास्यूटिकल्स, आईटी/आईटीईएस और स्टार्टअप पर भी ध्यान केंद्रित किया गया हैं।

इन दो दिनों में एडवांटेज चंद्रपुर स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा देगा, गणमान्य व्यक्तियों के साथ बातचीत और ब्रेकआउट सत्र की मेजबानी करेगा, निवेश आकर्षित करने के लिए विदर्भ की ताकत का प्रदर्शन करेगा, तेजी से विकास के रास्ते प्रदर्शित करेगा, B2B, B2C और B2G अवसरों को सुविधाजनक बनाएगा, युवा दिमागों को स्टार्टअप और उद्यमिता के लिए प्रेरित करेगा तथा विक्रेता विकास के अवसर प्रदान करेगा, नई तकनीक का परिचय देगा, उद्यमिता के अवसर पैदा करेगा, रोजगार के लिए विचार और रास्ते तैयार करेगा और सफलता की कहानियां प्रदर्शित करेगा। इस मेगा एक्सपो में व्यापारियों, उद्योगपतियों, उद्यमियों, नौकरी चाहने वालों, एमएसएमई, व्यापार और उद्योग विशेषज्ञों और महाराष्ट्र और शेष भारत और विदेशों से हजारों आगंतुकों के आने की उम्मीद जिलाधिकारी ने जताई।

Created On :   28 Feb 2024 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story