शिकार: जंगल में बकरियां चराने गई महिला पर बाघ ने किया हमला , मौके पर ही मौत

जंगल में बकरियां चराने गई महिला पर बाघ ने किया हमला , मौके पर ही मौत
  • झाड़ियों में घात लगाकर बैठे बाघ ने किया हमला
  • पति के साथ गई थी जंगल
  • गश्त बढ़ाकर 8 ट्रैप कैमरे लगाए

डिजिटल डेस्क, बल्लारपुर (चंद्रपुर) । पति के साथ पास के जंगल में बकरियां चराने गई महिला पर बाघ ने हमला कर दिया। हमले में महिला की मौत हो गई। घटना सोमवार की दोपहर 12 बजे बल्लारपुर के कारवा रोड पर हुई। मृत महिला लालबची रामअवध चव्हाण है। सूचना के आधार पर वनविभाग और पुलिस दल ने पहुंचकर आगे की कार्रवाई की है। सोमवार की दोपहर बल्लारपुर शहर के पं. दीनदयाल वार्ड निवासी लालबची चव्हाण अपने पति रामअवध के साथ कारवा रोड के जंगल में बकरियां चराने गई थी। इस बीच लालबची बकरियों के चारा काटने के लिए जंगल में गई तो वहां झाड़ियों में बैठे बाघ ने उसके गर्दन पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौके पर मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने पर बल्लारशाह (प्रादे) वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश भोवरे अपने अधीनस्थ वन कर्मचारियों के साथ पहुंच गए। मौके पर पहुंचे पुलिस और वनविभाग की टीम ने शव का पंचनामा बना पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिवार को आर्थिक मदद दी गई है। परिसर में गश्त बढ़ाकर 8 ट्रैप कैमरे लगाए हैं। आगे की कार्रवाई मध्य चांदा वनविभाग चंद्रपुर की उपवनसंरक्षक श्वेता बोड्‌डू, सहायक वनसंरक्षक आदेशकुमार शेंडगे के मार्गदर्शन में बल्लारशाह के वनपरिक्षेत्र अधिकारी नरेश भोवरे कर रहे हैं।

जनवरी से अब तक चौथी मौत : इस वर्ष जिले में बाघ के हमले में यह चौथी मौत है। इसके पूर्व 19 फरवरी को सिंदेवाही के जंगल में लकड़ियां लाने गया पलसगांव जाट निवासी श्रीकृष्ण सदाशिव कोठेवार (51), 25 जनवरी को चिमूर तहसील के निमडेला गांव निवासी रामभाऊ हनवते (52), 7 जनवरी को बल्लारपुर तहसील के कारवा रोड पर राजेंद्र प्रसाद वार्ड, निवासी श्यामराव रामचन्द्र तिडसुरवार (63) और सोमवार 26 फरवरी को पुन: बल्लारपुर के कारवा जंगल में लालबची चव्हाण बाघ का शिकार बनी है। इस घटना के साथ ही जिले में अब तक 4 की मौत हो चुकी है।



Created On :   27 Feb 2024 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story