घर-घर नल-जल और जिसके पास मकान बनाने जगह नहीं उसे जमीन देंगे-शिवराज

घर-घर नल-जल और जिसके पास मकान बनाने जगह नहीं उसे जमीन देंगे-शिवराज
दमोह के हटा और बटियागढ़ सहित कटनी में मुख्यमंत्री की चुनावी सभा

डिजिटल डेस्क, दमोह/कटनी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को दमोह जिले के हटा और बटियागढ़ सहित कटनी में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए घर-धर में नल से पानी की सुविधद्म, हर गरीब को घर और जिसके पास मकान बनाने जगह नहीं है, उसे जमीन देने की बात कही। करीब 2 घंटे विलंब से हटा पहुंचे मुख्यमंत्री ने अपने लगभग 38 मिनट के भाषण में प्रदेश के ग्रामों से पलायन को सबसे गंभीर समस्या बताते हुए इसके उन्मूलन की बात कही। हटा की तरह बटियागढ़ में भी वे लाड़ली बहना और परिवार के प्रत्येक सदस्य को रोजगार देने के मुद्दे पर ज्यादा बोले।

बिना पढ़े मान लीं सारी मांगें

हटा में भाजपा प्रत्याशी ने मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान तीन पन्ने का मांग पत्र रखा, जिसे बिना पढ़े ही मुख्यमंत्री ने घोषणा कर दी कि इस मांगपत्र की सभी बातें मान ली गई हंै और उसमें लिखे सभी कार्य पूरे कर दिए जाएंगे। उन्होंने इस बात का भी आश्वासन दिया कि गुंडों और भू माफियाओं के अलावा किसी गरीब के घर नहीं तोड़े जाएंगे।

कमलनाथ रहे निशाने पर

कटनी के तिलक कॉलेज मैदान में हुई चुनावी सभा में मुख्यमंत्री के निशाने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ रहे। उन्होंने कमलनाथ पर जनहितैशी योजनाएं बंद करने का पाप करने का आरोप लगाया। साथ उपस्थितजनों को चेताया कि यदि कांग्रेस सरकार में आ गई तो लाड़ली बहना योजना बंद कर देगी।

भाजपा विधायक बोले - मेरे खिलाफ रचा षडय़ंत्र

- फोटो : संदीप जायसवाल

कटनी में सभा के दौरान जनसमुदाय सहित मुख्यमंत्री तब अचंभित रह गए जबकि सभा मंच से भाजपा के मुड़वारा (कटनी) विधायक संदीप जायसवाल ने घंटाघर रोड के बहाने उनके खिलाफ षडयंत्र रचने का आरोप लगाया। मुड़वारा सीट से तीसरी बार टिकट पाने वाले संदीप ने अपने भाषण के दौरान पिछले दस साल दौरान किए गए विकास कार्यों पर बात करते हुए कहा कि, 'साजिश के तहत ऐन नवरात्रि के समय जगन्नाथ चौक से घंटाघर तक बनाई जा रही सडक़ के निर्माण के नाम पर वहां सीवर लाइन डालने का कार्य किया गया। जिससे माताओं, बहनों एवं श्रद्धालुओं को नंगे पैर गिट्टी-पत्थरों पर चलना पड़ा। अब इसके लिए विधायक को दोषी बताकर षडय़ंत्र किया जा रहा है।उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि, अब वह ग्राम पंचायत से लेकर नगर निगम तक लोगों की समस्याएं सुलझाने हर स्तर पर मुखर होंगे, फिर चाहे उसके परिणाम जो भी हों।

Created On :   3 Nov 2023 5:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story