पदभर्ती: दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से पुलिस भर्ती में सफलता अर्जित करें : निलोत्पल

दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास से पुलिस भर्ती में सफलता अर्जित करें : निलोत्पल
  • 150 महिला प्रशिक्षणार्थियों ने लिया पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण
  • गड़चिरोली जिले के लिए कुल 742 रिक्त पदों के लिए पुलिस भर्ती
  • युवतियाें को पुलिस दल में मौका देकर आत्मनिर्भर बनाने का उद्देश्य

डिजिटल डेस्क, गड़चिरेाली । आज के युग में प्रतियोगिता परीक्षा को काफी महत्व है। सरकारी नौकरी पाने के लिए दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास होना जरूरी है। इस वर्ष जिले में पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इस वर्ष गड़चिरोली जिले के लिए कुल 742 रिक्त पदों के लिए पुलिस भर्ती का आयोजन किया गया है। इस भर्ती में शामिल होने वाले युवक-युवतियां दृढ़ संकल्प, कड़ी मेहनत और आत्मविश्वास के साथ सफलता अर्जित करें, यह विचार जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल ने व्यक्त किए।

जिले की जरूरतमंद युवतियाें को पुलिस दल में मौका देकर आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से जिला पुलिस दल की ओर से पुलिस दादालोरा खिड़की अंतर्गत प्रोजेक्ट उड़ान के तहत जिला पुलिस अधिक्षक नीलोत्पल के मार्गदर्शन में नागरी कृति शाखा की ओर से युवतियों के लिए पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण का आयोजन स्थानीय पुलिस मुख्यालय में 12 फरवरी से 12 मार्च 2024 के दौरान किया गया था। इस युवतियों के पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण का समापन मंगलवार, 12 मार्च को स्थानीय पुलिस मुख्यालय के एकलव्य धाम में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से किया गया। इस समय प्रशिक्षणार्थी युवतियों को पुलिस भर्ती में सफलता अर्जित करने के लिए बधाई देते हुए वे बोल रहे थे। मंच पर अपर पुलिस अधिक्षक कुमार चिंता उपस्थित थे।

पुलिस दल की ओर से आयोजित प्रशिक्षण में 150 युवतियों ने हिस्सा लिया। पुलिस विभाग की ओर से अभी तक पुलिस भर्ती पूर्व प्रशिक्षण में शामिल जिले के अतिदुर्गम क्षेत्र के कुल 1362 युवक-युवतियों को पुलिस विभाग की आेर से लोअर, टी-शर्ट, शूज, लिखित परीक्षा के लिए आवश्यक पाठ्यक्रम, किताबें व अन्य सामग्री का वितरण किया। मंगलवार को आयोजित प्रशिक्षणार्थी समापन कार्यक्रम में 150 युवतियां उपस्थित थीं।

प्रशिक्षण के अंत में मैदानी परीक्षा व लिखित परीक्षा में प्रथम व द्वितीय क्रमांक प्राप्त युवतियों का पुष्पगुच्छ व प्रमाणपत्र देकर मंच पर उपस्थित अतिथियों के हाथों सत्कार किया गया। इस समय पुलिस भर्ती प्रशिक्षण पूर्ण करने वाली 150 युवतियों को जिला पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल व अपर पुलिस अधीक्षक कुमार चिंता ने जिला पुलिस भर्ती में सफलता अर्जित करने के लिए बधाई दी। कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थी युवतियां बड़ी संख्या में उपस्थित थीं। कार्यक्रम की सफलता के लिए जिले के सभी उपविभागीय पुलिस अधिकारी, पुलिस थाने, उपपुलिस थाने, पुलिस मदद केंद्र के सभी प्रभारी अधिकारी, नागरी कृति शाखा के प्रभारी अधिकारी पुलिस उपनिरीक्षक धनंजय पाटील, सभी पुलिस अमलदार, कवायत निर्देशक ने प्रयास किया।

Created On :   13 March 2024 11:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story