दबिश: सुगंधित तंबाकू समेत 18.27 लाख रुपए का माल पकड़ा , 4 आरोपी गिरफ्तार

सुगंधित तंबाकू समेत 18.27 लाख रुपए का माल पकड़ा , 4 आरोपी गिरफ्तार
  • पुलिस ने नाकाबंदी कर आरोपियों को दबोचा
  • संदेहास्पद दो वाहनों की ली तलाशी
  • आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। अपराध शाखा ने गुरुवार, 2 अप्रैल को छत्तीसगढ़ राज्य से सुगंधित तंबाकू की हो रही तस्करी का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। एलसीबी की टीम ने आरमोरी तहसील के वैरागढ़ स्थित टी प्वाइंट पर नाकाबंदी कर सुगंधित तंबाकू समेत 18 लाख 27 हजार रुपए का माल जब्त कर लिया है।

कार्रवाई में 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपियों में आरमोरी तहसील के ठाणेगांव निवासी गंगाधर भास्कर चिचघरे (39), महेश सुधाकर भुरसे (34), सामेश्वर भास्कर चिचघरे (36) और अमोल अनिल भुरसे (29) शामिल हैंै। मामले की जांच खाद्य एवं औषधि प्रशासन को सौंपी गयी है। पुलिस के अनुसार गुरुवार को छत्तीसगढ़ राज्य से बड़े पैमाने पर सुगंधित तंबाकू की तस्करी शुरू होने की जानकारी पुलिस निरीक्षक उल्हास भुसारी को मिली।

जानकारी के मिलते ही पुलिस अधीक्षक नीलोत्पल के मार्गदर्शन में एलसीबी की टीम ने वैरागढ़ टी-प्वाइंट पर नाकाबंदी की। इस बीच दोपहर के समय एक के बाद एक ऐसे 2 वाहन संदेहास्पद स्थिति में पाए गए। पुलिस द्वारा वाहनों की जांच करने पर दाेनों वाहनों में बड़े पैमाने पर सुबंधित तंबाकू पाया गया। पुलिस ने दोनों वाहन और सुगंधित तंबाकू ऐसा कुल 18 लाख 27 हजार रुपए का माल जब्त कर लिया है।

चंद्रपुर में भी 3 लाख 89 हजार का सुगंधित तंबाकू जब्त : चंद्रपुर. शहर के बाबूपेठ वार्ड के मराठा चौक में किराना व्यवसायी के घर से स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने 3 लाख 89 हजार 870 रुपए का तंबाकू जब्त कर दाे आरोपियों के खिलाफ रामनगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है। स्थानीय अपराध शाखा की टीम को मिली सूचना के आधार पर बाबूपेठ वार्ड के मराठा चौक में किराना व्यवसायी हनुमान श्रीकृष्ण आंबटकर (36) के घर सुगंधि तंबाकू के संबंध में तलाशी ली गई।

इसमें आरोपी के घर में ईगल हुक्का सुगंधित तंबाकू, होला हुक्का सुगंधित तंबाकू साथ ही मजा 108 सुगंधित तंबाकू ऐसा कुल 3 लाख 89 हजार 870 रुपए का माल मिलने पर जब्त किया गया। साथ ही आरोपी हनुमान श्रीकृष्ण आंबटकर को सुगंधित तंबाकू के बारे में पूछने पर उसने रय्यतवारी कॉलरी निवासी अमरदीप गुप्ता से लाने की जानकारी दी जिससे दोनों आरोपियों के खिलाफ रामनगर पुलिस थाने में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच के लिए रामनगर पुलिस को सौंपा गया।

Created On :   3 May 2024 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story