भारतीय जनता पार्टी देश की आवश्यकता है, तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी

भारतीय जनता पार्टी देश की आवश्यकता है, तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा मध्यप्रदेश के जबलपुर में 'प्रबुद्धजन सम्मेलनÓ में दिया उद्बोधन

डिजिटल डेस्क जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी ने आज मंगलवार को मध्यप्रदेश के जबलपुर में 'प्रबुद्धजन सम्मेलनÓ को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को देश की जनता लगातार तीसरी बार प्रचंड बहुमत से विजयी बनाएगी। जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा सरकार की पिछले एक दशक के कार्यकाल की उपलब्धियों को उपस्थित प्रबुद्धजनों के समक्ष रखते हुए विपक्षी इंडी गठबंधन पर भ्रष्टाचार एवं परिवारवाद के आरोप लगाते हुए निशाना साधा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि प्रबुद्धजनों से हुआ वार्तालाप पूरे समाज में प्रतिबिंबित होता है। श्री नड्डा ने भारतीय जनता पार्टी को देश की आवश्यकता व प्रासंगिकता बताते हुए आगामी चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने का आह्वान किया। श्री नड्डा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने ऐसी मानसिकता बना दी थी, जहां लोगों को एहसास होने लगा कि अब कुछ नहीं होने वाला, देश ऐसे ही चलता रहेगा और कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में जन-जन के मन में ये विश्वास आया है कि देश में बदलाव हो सकता है, बदलाव हुआ है और आगे भी बदलाव होगा। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने राजनीति की संस्कृति में परिवर्तन लाया है।

चुनावी राजनीतिक सांस्कृतिक में आए बदलाव का जिक्र करते हुए जगत प्रकाश नड्डा जी ने कहा कि पहले जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण को ही चुनाव जीतने का मुख्य आधार माना जाता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने के बाद परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त करके सिर्फ विकास की राजनीति को आगे बढ़ाया गया है और इस तरह से सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने राजनीति की परिभाषा को पूरी तरह से बदल दिया है।

भाजपा की सरकार में भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत होने पर श्री नड्डा ने कहा कि कोविड और रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद लगभग हर देश की अर्थव्यस्था चरमरा गई थी परन्तु भारत एकमात्र देश है जिसने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष ने ब्राइट स्पॉट करार दिया है। जहां मॉर्गन स्टेनली और मूडीज जैसी अंतर्राष्ट्रीय संस्थाएं भारतीय अर्थव्यवस्था की रफ्तार की प्रशंसा करते थक नहीं रही हैं, वहीं दूसरी ओर विपक्ष बेरोजगारी और मंहगाई जैसे आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहा है। सत्य यह है कि विपक्ष बेरोजगार हो गया है। पूरे विपक्ष में जानकारी का अभाव है क्योंकि जहां रुस, तुर्की, अर्जेंटीना और जर्मनी की मंहगाई दर क्रमश: 6.3 प्रतिशत, 60 प्रतिशत, 93 प्रतिशत और 10 है वहीं भाजपा शासन में भारत की मंहगाई दर मात्र 4.3 प्रतिशत है जो यूपीए शासन में कभी भी 10 प्रतिशत से नीचे नहीं आई। जीडीपी के आंकड़ों पर प्रकाश डालने पर पता चलता है कि चीन, फ्रांस, जर्मनी, यूके और अमेरिका की जीडीपी वृद्धि क्रमश: मात्र 4.6 प्रतिशत, 1 प्रतिशत, 5 प्रतिशत, 6 प्रतिशत, और 2.1 प्रतिशत है। वहीं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत की जीडीपी वृद्धि दर सर्वाधिक 6.5 प्रतिशत है। आज भारत ब्रिटेन को पछाड़ कर 11वें स्थान से बढ़कर पांचवें स्थान की अर्थव्यवस्था बन गया है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में भारतीय अर्थव्यवस्था दो वर्षों के अंदर तीसरे स्थान पर आ जाएगी।

ओपीनियन मेकर के नाते समाज में प्रमुख भूमिका निभाते हैं प्रबुद्धजन: विष्णुदत्त शर्मा

प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव का अभियान शुरू हो चुका है और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी इस महाअभियान के अंतर्गत आप लोगों से बातचीत के लिए जबलपुर आए हैं। श्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और पार्टी नेतृत्व की यह मान्यता रही है कि इस चुनावी महाअभियान में समाज के प्रबुद्धजनों की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होती है। प्रबुद्धजन दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सोचते हैं और देश तथा समाज के लिए लगातार चिंतन और मंथन करते रहते हैं। समाज में एक ओपिनियन मेकर के नाते से प्रबुद्धजनों की भूमिका सबसे अहम होती है। श्री शर्मा ने कहा कि वर्ष 2047 के भारत की दशा और दिशा क्या होगी, इसकी झलक पार्टी के संकल्प पत्र में दिखाई देगी। इस दिशा में भारतीय जनता पार्टी को क्या और करना चाहिए, इस बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष जी आपका दृष्टिकोण जानेंगे। श्री शर्मा ने कहा कि वर्ष 2014 से देश में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार काम कर रही है। इन दस सालों में देश की दशा और दिशा में क्या बदलाव आए हैं, इस संबंध में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष जी आप सभी से चर्चा करेंगे।

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद , प्रदेश शासन के मंत्री राकेश सिंह, पार्टी की प्रदेश महामंत्री व सांसद सुश्री कविता पाटीदार, सांसद श्रीमती सुमित्रा वाल्मिकी एवं लोकसभा प्रत्याशी आशीष दुबे, पूर्व मंत्री विधायक अजय विश्नोई, विधायक श्री अशोक रोहाणी, श्री सुशील तिवारी इंदू, अभिलाष पाण्डे, नीरज सिंह, सन्तोष बरकड़े, महापौर जगतबहादुर सिंह अन्नू, पूर्व महापौर सदानंद गौडबोले, नगर निगम सभापति रंकू विज, डॉ जितेंद्र जामदार, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल एवं लोकसभा विस्तारक श्री केशव उर्मिल सहित प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

Created On :   2 April 2024 5:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story