जबलपुर: खेल मैदान को सुरक्षित रखने की माँग, नहीं तो प्रदर्शन की चेतावनी

खेल मैदान को सुरक्षित रखने की माँग, नहीं तो प्रदर्शन की चेतावनी
  • हाल ही में एमबीबीएस की सीटें 150 से बढ़ाकर 250 की गई हैं।
  • आयुक्त चिकित्सा शिक्षा समेत अन्य को पत्र लिखा है और खेल मैदान को सुरक्षित करने के लिए सहायता माँगी है।
  • शीघ्र निर्णय नहीं होने पर टीचर्स एसोसिएशन ने बड्डा दादा मैदान में प्रदर्शन प्रारंभ करने की चेतावनी दी है।

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज स्थित बड्डा दादा मैदान में सीएम राइज स्कूल निर्माण काे लेकर विरोध के स्वर बढ़तेे ही जा रहे हैं। एक दिन पूर्व जहाँ कर्मचारियाें ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया था, वहीं रविवार को मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने भी अपना विरोध पत्र के माध्यम से दर्ज करा दिया है।

और बड्डा दादा खेल मैदान को सुरक्षित करने की माँग रखी है। ऐसा न होने की स्थिति में प्रदर्शन की चेतावनी दी है। टीचर्स एसोसिएशन की ओर से चिकित्सा शिक्षा विभाग के एसीएस समेत स्वास्थ्य मंत्री, आयुक्त चिकित्सा शिक्षा समेत अन्य को पत्र लिखा है और खेल मैदान को सुरक्षित करने के लिए सहायता माँगी है।

एसोसिएशन ने जिला प्रशासन से सीएम राइज स्कूल का निर्माण किसी अन्य भूमि में कराने की माँग की है, ताकि बड्डा दादा मैदान को मेडिकल काॅलेज की खेल गतिविधियों के लिए आरक्षित किया जा सके। शीघ्र निर्णय नहीं होने पर टीचर्स एसोसिएशन ने बड्डा दादा मैदान में प्रदर्शन प्रारंभ करने की चेतावनी दी है। प्रदर्शन को जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन का समर्थन भी मिल सकता है।

नई सुविधाओं के लिए मिले अतिरिक्त भूमि

एमटीए के पत्र के अनुसार मेडिकल काॅलेज का उन्नयन हो रहा है। हाल ही में एमबीबीएस की सीटें 150 से बढ़ाकर 250 की गई हैं। सीटें बढ़ने के कारण छात्र-छात्राओं के रहने के लिए नए छात्रावास की आवश्यकता है।

मरीजों के लिए सुविधाओं के विस्तार की नई योजना के क्रियान्वयन के लिए भी मेडिकल कालेज के पास भूमि नहीं है।

नई सुविधाओं के विकास के लिए मेडिकल को बड्डा दादा मैदान के अतिरिक्त भी भूमि आवंटित की जानी चाहिए।

Created On :   4 March 2024 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story