जबलपुर: रादुविवि को प्रधानमंत्री उषा योजना से मिलेंगे 20 करोड़

रादुविवि को प्रधानमंत्री उषा योजना से मिलेंगे 20 करोड़
  • कल पीएम वीसी के माध्यम से योजना को करेंगे लाॅन्च
  • वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन परियोजनाओं का डिजिटल लॉन्च प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा।
  • एकेडमिक स्टाफ में रिसर्च इंस्ट्रूमेंट के साथ ही विभिन्न बिल्डिंगों में छत के ऊपर शेड का निर्माण आदि कार्य किए जाएँगे

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान (पीएम-उषा) योजना के तहत 20 करोड़ रुपये की ग्रांट मिलेगी। इस राशि से विवि के भवन और शिक्षा से जुड़े कई कार्य किए जाएँगे।

विवि द्वारा इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है, जिसके तहत यह राशि स्वीकृत की गई है। पता चला है कि इस राशि में से 3 करोड़ रुपये फार्मेसी भवन, एकेडमिक स्टाफ में रिसर्च इंस्ट्रूमेंट के साथ ही विभिन्न बिल्डिंगों में छत के ऊपर शेड का निर्माण आदि कार्य किए जाएँगे।

इसकी जानकारी रविवार की शाम को विवि के अधिकारियों के पास पहुँची। बताया गया है कि 20 फरवरी को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इन परियोजनाओं का डिजिटल लॉन्च प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा।

कुलसचिव डॉ. दीपेश मिश्र ने बताया कि कार्यक्रम की सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं।

रूसा से मिल चुकी है राशि

पहले योजना का नाम रूसा था, जिसमें विवि को राशि मिल चुकी है और इस राशि से कई काम हुए हैं। इस योजना का नाम अब पीएम उषा हो गया है, जिसमें 20 करोड़ मिलने हैं।

इससे पहले राज्य सरकार के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को इक्विटी, पहुँच और उत्कृष्टता के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए वित्त पोषण के लिए पूर्ववर्ती रूसा योजना से राशि मिली थी।

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा सभी विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए गए हैं कि 20 फरवरी को विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों और छात्रों की सक्रिय भागीदारी के साथ लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग के लिए विवि परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित करें।

Created On :   19 Feb 2024 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story