स्टार हेल्थ कंपनी ने इलाज का भुगतान देने से किया इनकार

स्टार हेल्थ कंपनी ने इलाज का भुगतान देने से किया इनकार
सारे दस्तावेज देने के बाद भी की जा रही जालसाजी

डिजिटल डेस्क,जबलपुर।

आप को पहले कोई बीमारी नहीं हो और अचानक बीमार होते हैं तो बीमा कंपनी पुरानी हिस्ट्री माँगकर आम लोगों को गुमराह करने में जुट जाती है। बीमित सारे दस्तावेज दे भी देते हैं तो उसके बाद भी क्लेम डिपार्टमेंट व बीमा कंपनी के चिकित्सक उसे मानने के लिए तैयार नहीं होते। परेशान होकर बीमित न्याय पाने के लिए भटकने मजबूर हैं। ऐसी ही एक शिकायत में औरेया कानपुर निवासी शुभम ने बताया कि वे स्टार हेल्थ इंश्योरेंस से पॉलिसी क्रमांक 11230200588802 का संचालन करते आ रहे हैं।

बीमित की पत्नी दीपिका गुप्ता का अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया था। दीपिका को तेज बुखार के साथ साँस लेने में दिक्कत हो रही थी और ऑक्सीजन भी कम हो गया था। अस्पताल से कैशलेस के लिए मेल किया गया पर बीमा अधिकारियों ने बिल सबमिट करने पर पूरा भुगतान करने का दावा किया था। इलाज के सारे दस्तावेज व बिल बीमा कंपनी में सबमिट किए गए तो बीमा अधिकारियों ने यह कह दिया कि बीमित को शुगर है इसलिए क्लेम नहीं दे सकते हैं। बीमा कंपनी के दावों को खारिज करने के लिए पुरानी रिपोर्ट तलाश कर कंपनी में जमा किया गया तो वहाँ से क्लेम क्रमांक सीआईआर/2023/ 231121/ 1217901 का क्लेम देने का वादा किया गया पर अचानक यह कहा गया कि आपके द्वारा फर्जी बिल सबमिट किया गया है इसलिए हम क्लेम नहीं दे सकते हैं। पीड़ित का आरोप है कि निमोनिया के इलाज का भुगतान न देना पड़े इसके लिए हमारे साथ बीमा कंपनी के द्वारा जालसाजी की गई है और वे मामले को कोर्ट में लेकर जाएँगे।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

Created On :   15 May 2023 8:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story