खरगोन: बस हादसे के मृतक परिवारों की पीडा सुनकर विधायक सचिन यादव हुए भावुक


डिजिटल डेस्क, भोपाल / खरगोन । खरगोन जिले में मंगलवार को हुए बस हादसे में अपने परिजनों को खो चुके परिवारों की पीडा और करूण रूदन को सुनकर प्रदेश के पूर्व कृषि मंत्री और कसरावद के विधायक सचिन यादव भी भावुक होकर द्रवित हो गए। उल्लेखनीय है कि कल मंगलवार को डोंगरगांव-दसंगा के बीच बोराड नदी पर बने पुल के नीचे यात्री बस के गिर जाने से 24 यात्रियों की मौत हो गई थी।

श्री यादव ने आज बुधवार को ग्राम सुरपाला, पीपरी, गंधावड, मोठापुरा, लोनारा, घेगांवा और मदरानिया गांव जाकर बस हादसे के मृतकों के परिवारों के बीच पहुंचकर उन्हें सांत्वना दी। श्री यादव ने डोंगरगांव में दुर्घटना स्थल का भी मुआयना किया। इसके पूर्व उन्होंने खरगोन में शासकीय जिला चिकित्सालय में पहुंचकर घायलों और उनके परिजनों से भी चर्चा की। इस अवसर पर विधायक केदारसिंह डावर, पूर्व विधायक परसराम डंडीर और अन्य कांग्रेस नेता भी उपस्थित थे। श्री यादव ने कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा, सीएमएचओ डॉ.डीएस चौहान और सिविल सर्जन डॉ. अमरसिंह चौहान से चर्चा कर हताहत और घायल यात्रियों और उनके परिजनों की भरपूर मदद के भी निर्देश दिए। श्री यादव को घायलों के परिजनों ने निजी अस्पतालों में उपचार के लिये धनराशि मांगने की भी शिकायत की। उन्होंने कलेक्टर खरगोन से चर्चा कर इन निजी अस्पतालों में भी घायलों को निःशुल्क उपचार की समूचित व्यवस्था के निर्देश दिए।

सरकार ने हादसों से नहीं लिया सबक

दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उठाए जाए ठोस कदम

पूर्व कृषि मंत्री और विधायक सचिन यादव ने मिडिया से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश की परिवहन व्यवस्था बेपटरी हो गई है। शासन-प्रशासन ने अभी तक हुए बस हादसों से सबक नहीं लिया है। इस वजह से छोटी-बडी दुर्घटनाएं हो रही है। शासन-प्रशासन को ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कडे, ठोस और कारगर कदम उठाने चाहिए। श्री यादव ने कहा कि आज मैं मृतकों और घायलों के परिवारों के बीच गया था। उन्हें सांत्वना दी। इनके परिजन और परिवार के लोग अभी सदमे में हैं। शासन-प्रशासन को उन्हें इस सदमे से उबारने के लिए पर्याप्त और हर संभव सहायता करनी होगी।

मृतकों के आश्रितों को दी जाए सरकारी नौकरी

कांगेस पार्टी के वरिष्ठ किसान और सहकारी नेता एवं पूर्व केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री अरूण यादव ने भी अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए सरकार से मांग की है कि प्रत्येक मृतक के परिवार को 25-25 लाख रूपये दिये जाए। घायलों को भी 5-5 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की जाए। अरूण यादव और सचिन यादव ने मृतकों के आश्रितों को शासकीय नौकरी भी दिये जाने की मांग की है। नेताद्वय ने हादसे की निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ उचित कार्यवाही की भी मांग की है। अरूण यादव और सचिन यादव ने खरगोन से लेकर खुरूमपुरा फाटे तक बनी सडक को भी तकनीकी रूप से खराब बताया है। उन्होंने उच्च स्तरीय तकनीकी अधिकारियों के दल से इसकी जांच करवाकर उनकी रिपोर्ट के आधार पर इस सडक का पुननिर्माण कराने की मांग की है। ताकि ऐसे हादसों की भविष्य में पुनरावृत्ति न हो।

Created On :   11 May 2023 4:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story