लोकसभा चुनाव 2024: निमाड़ में आदिवासी मतदाताओं को साधने में जुटे बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता

निमाड़ में आदिवासी मतदाताओं को साधने में जुटे बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेता
  • पीएम मोदी का खरगोन दौरा
  • सोमवार को आए थे राहुल गांधी
  • मोदी -गांधी ने एक दूसरे पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क,भोपाल।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए आज मंगलवार को खरगोन और धार में चुनावी प्रचार को धार दी।खरगोन पहुंचे पीएम मोदी ने बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया।पीएम मोदी के दौरे से एक दिन पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने खरगोन में जनसभा को संबोधित किया। गांधी ने खरगोन बडवानी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते का समर्थन करते हुए लोगों से उन्हें वोट देने का आग्रह किया। बीते कल राहुल गांधी ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा ,वहीं आज पीएम मोदी ने कांग्रेस और गांधी पर निशाना साधा। एक दूसरे पर पलटवार करते हुए दोनों ही नेताओं ने अपनी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोटिंग करने की अपील की।

गांधी के एक दिन बाद ही खरगोन पहुंचे पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर खूब चुटकियां ली। आज मंगलवार को पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा और उनके मंसूबे को खतरनाक बताया। प्रधानमंत्री ने कहा विपक्षी इंडी गठबंधन सिर्फ अपने परिवार की चिंता करता है, उन्हें जनता की कोई चिंता नही है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने कार्यकाल के विकास को गिनाते हुए कहा कि आपके वोट ने आज भारत को दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया है, आर्टिकल 370 को हटा दिया है, एक आदिवासी महिला को देश का राष्ट्रपति बनाया है, साथ में आपके वोट ने भारत की 25 करोड़ जनता को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। आपके वोट ने अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर की 500 सालों की प्रतिक्षा को समाप्त कर दिया।

आपको बता दें मोदी के चुनावी दौरे से एक दिन पहले राहुल गांधी ने खरगोन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चुनाव का मुख्य मुद्दा आरक्षण है और कल जब पीएम मोदी आए तो पूछना, वो आरक्षण क्यों खत्म करना चाहते हैं?"बीजेपी पर वार करते हुए राहुल गांधी ने कहा, "संविधान की किताब ने देश के गरीबों को जल, जंगल और रोजगार का अधिकार दिया है। मोदी इन अधिकारों को आपसे छीनना चाहते हैं। " आगे उन्होंने कहा, "आपके जल, जंगल, जमीन, आरक्षण और पब्लिक सेक्टर गायब हो जाएंगे और देश पर 20-22 लोगों का राज होगा। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए गांधी ने कहा नरेंद्र मोदी ने 22 अरबपति बनाए हैं और हम एक करोड़ लखपति बनाएंगे।

राहुल ने मोदी के साथ साथ उद्योगपति अडानी को भी आड़े हाथों लिया। गांधी ने कहा कि ये अडानी जैसे लोग हैं जिनकी नजर आपकी जल, जंगल पर हैं और ये मोदी के खास मित्र हैं। जैसे हिंदुस्तान के सारे एयरपोर्ट, पावर स्टेशन, पोर्टस, इफ्रास्ट्रक्चर इन्हीं के नाम कर दिया गया है वैसे ही ये चाहते हैं कि आपसे आपकी जमीन, जल, जंगल छीन कर इन्हें दे दी जाए। राहुल गांधी ने अपने भाषण में इंडिया के सत्ता में आने पर हर गरीब परिवार की एक महिला के खाते में 8,500 रुपये हर महीने डालने की बात कही। गांधी ने मनरेगा मजदूरों की दिहाड़ी को 250 रुपये से 400 रुपये करने का भी वादा किया। इस दौरान गांधी ने मीडिया पर भी तंज कसे। आपको बता दें खरगोन संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के गजेंद्र पटेल का सामना कांग्रेस के पोरलाल खरते से,वहीं धार में बीजेपी की सावित्री ठाकुर का मुकाबला कांग्रेस के राधेश्याम मुवेल से है।

Created On :   7 May 2024 11:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story