मध्य प्रदेश चुनाव 2023: कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव का वचन गौ धन से लाएंगे खुशहाली

कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव का वचन गौ धन से लाएंगे खुशहाली
कांग्रेस ने हमेशा गौ वंश संस्कृति का पालन किया - सचिन यादव

डिजिटल डेस्क, भोपाल/खरगोन। मप्र के कृषि मंत्री रहे विधानसभा क्षेत्र कसरावद के कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सदैव भारतीय संस्कृति और किसानों से जुडी रही है। प्रारंभ में कांग्रेस का चुनाव चिन्ह बैल-जोडी था। इसके बाद गाय-बछडा था। जो इस बात का प्रतीक है कि कांग्रेस हमेशा गौ वंश संस्कृति का पालन करती आयी है। सचिन यादव ने अपने चुनावी जनसंपर्क में कहा कि गौ धन से हम विधानसभा क्षेत्र कसरावद और निमाड अंचल सहित समूचे मप्र में आपके आशीर्वाद से खुशहाली का कांग्रेस राज लाएंगे।

किसानों से दूध खरीदी 5 रूपये प्रति लीटर का देंगे बोनस

कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव ने आज शनिवार को सुर्वा, सोनवाडा, दोनवाडा, ललनी, पोई, सगुर भगुर, पीपरी, बलखडिया, सिरलाय और रेहगांव में जनसंपर्क कर नुक्कड सभाओं को सम्बोधित किया। सचिन यादव ने कहा कि मप्र में श्वेत क्रांति लाएंगे। श्वेत क्रांति दुग्ध मिशन की शुरूआत करेंगे। किसानों और पशुपालकों से दूध खरीदकर उन्हें 5 रूपये प्रति लीटर के बोनस की सुविधा भी प्रदान करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि नई गौशालाएं बढाकर गौ ग्रास अनुदान भी बढायेंगे।

गौ संरक्षण निधि स्थापित करेगे और गौ प्याउ का करेंगे निर्माण

किसानों और पशुपालकों से सचिन यादव ने चर्चा करते हुए बताया कि नंदिनी गौधन योजना प्रारंभ करेंगे। इस योजना में गौ पालकों और स्व सहायता समूह से 2 रूपये प्रति किलो की दर से गोबर खरीदेंगे। साथ ही मप्र में गौ संरक्षण निधि भी स्थापित करेंगे। गांवों में पशुओं को पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये गौ प्याउ का निर्माण करेंगे।

बैलगाडी में सवार होकर किया जनसंपर्क

कांग्रेस प्रत्याशी सचिन यादव ने कल शुक्रवार की शाम को सिनगुन में बैलगाडी पर सवार होकर जनसंपर्क किया। खेती बाडी से सीधे जुडे युवा किसान सचिन यादव कार्यकर्ताओं के आग्रह पर जब बैलगाडी पर सवार हुए तो सभी ने उनके समर्थन में जोरदार नारे लगाये। सचिन यादव ने बैलगाडी पर सवारी कर गांव में सभी का अभिवादन भी किया।

जनसंपर्क भ्रमण के दौरान सचिन यादव का ग्रामीणों द्वारा बडी आत्मीयता के साथ फूलों की बारिश कर आरती उतारकर और श्रीफल भेंट कर स्वागत किया जा रहा है। ग्रामीणों और महिलाओं द्वारा उनकी आरती उतारी जा रही है। विजय तिलक लगाकर श्रीफल भेंट किया जा रहा है। वहीं गांव गांव में कार्यकर्ताओं द्वारा उनका तुलादान भी किया जा रहा है।

Created On :   11 Nov 2023 3:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story