बॉम्बे हाईकोर्ट: कंगना रनौत मानहानि की कार्यवाही पर रोक लगाने के लिए पहुंची अदालत, 12 जनवरी को सुनवाई

कंगना रनौत मानहानि की कार्यवाही पर रोक लगाने के लिए पहुंची अदालत, 12 जनवरी को सुनवाई
  • कंगना रनौत और जावेद अख्तर के बीच विवाद
  • दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ दर्ज कराई है मानहानि का मुकदमा
  • मामले की 12 जनवरी को सुनवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अभिनेत्री कंगना रनौत ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अभिनेता जावेद अख्तर के साथ मानहानि के मामले को लेकर याचिका दायर किया है। याचिका में उनके (रनौत) खिलाफ अख्तर के आपराधिक मानहानि के मामले में कार्यवाही पर रोक लगाने का अनुरोध किया है। इस पर जावेद अख्तर ने अदालत से कहा कि कंगना रनौत मानहानि मामले की कार्यवाही में देरी करने की कोशिश कर रही हैं। मामले की अगली सुनवाई 12 जनवरी को होगी।

न्यायमूर्ति रेवती मोहिते ढेरे और न्यायमूर्ति मंजूषा देशपांडे की खंडपीठ ने मंगलवार को रनौत की ओर से वकील रिजवान सिद्दीकी की दायर याचिका पर हाई कोर्ट की रजिस्ट्री को यह सत्यापित करने का निर्देश दिया कि मामले की सुनवाई एकल पीठ द्वारा की जानी चाहिए या खंडपीठ द्वारा।

याचिका रनौत ने अख्तर की शिकायत के मुकदमे पर रोक लगाने का अनुरोध किया है। उनकी शिकायत और अख्तर की शिकायत दोनों एक ही घटना से उत्पन्न हुई हैं। इसलिए परस्पर विरोधी फैसलों से बचने के लिए एक साथ मुकदमा चलाया जाना चाहिए।

अख्तर ने वकील जय भारद्वाज के जरिए दायर अपने हलफनामे को रनौत की याचिका का विरोध किया है। उन्होंने दावा किया कि रनौत की याचिका अंधेरी मजिस्ट्रेट के समक्ष कार्यवाही में देरी के लिए दायर की गई है।

कंगना रनौत और जावेद अख्तर दोनों ने ही एक दूसरे पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया था। अख्तर ने रनौत पर आरोप लगाए थे कि अभिनेत्री ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि जावेद अख्तर ने उन्हें घर बुलाकर धमकी दी थी और कहा था कि अगर उन्होंने ऋतिक रोशन को परेशान किया, तो वह उन्हें छोड़ेंगे नहीं। कंगना के इस बयान पर जावेद अख्तर ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा कर दिया था।



Created On :   9 Jan 2024 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story