फैसले की बैठक: महाआघाडी में सीट बंटवारे पर लग सकती है मुहर, बैठक में वंचित को निमंत्रण नहीं

महाआघाडी में सीट बंटवारे पर लग सकती है मुहर, बैठक में वंचित को निमंत्रण नहीं
  • मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी
  • न तो सीटों का बंटवारा ही हुआ है और न ही अभी तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हुई
  • गठबंधन 48 जगह पर चुनाव लड़ेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव के लिए पहले दौर के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है लेकिन राज्य में महाविकास आघाडी (मविआ) में न तो सीटों का बंटवारा ही हुआ है और न ही अभी तक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा हुई है। इसी को देखते हुए मविआ के दलों के प्रमुख नेताओं की बैठक गुरुवार को मुंबई में होगी। खबर है कि शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे, राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के बीच होने वाली इस बैठक में सीटों के बंटवारे पर अंतिम मुहर लग सकती है। इस बैठक में शामिल होने के लिए अभी तक वंचित बहुजन आघाडी को निमंत्रण नहीं मिला है।

शिवसेना (उद्धव) सांसद एवं प्रवक्ता संजय राऊत ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य में मविआ गठबंधन 48 जगह पर चुनाव लड़ेगा। राऊत ने कहा कि हमारी इच्छा है कि वंचित बहुजन आघाडी और स्वाभिमानी शेतकरी संगठन हमारे साथ आएं। राऊत ने कहा कि उद्धव ठाकरे गुरुवार को कोल्हापुर में छत्रपति शाहू जी महाराज से मुलाकात करेंगे।

कोल्हापुर की जगह पर दावा ठोकते हुए संजय राऊत ने कहा कि पिछले 30 वर्षों से शिवसेना इस सीट से चुनाव लड़ती आ रही है। उन्होंने कहा कि छत्रपति संभाजीनगर से हमारा उम्मीदवार तय हो गया है। जबकि तीन सीटों दक्षिण मुंबई, उत्तर-पश्चिम मुंबई और सांगली से उम्मीदवार को घोषणा उद्धव ठाकरे कर चुके हैं।

मुंबई में हमें 2 सीटें मिल रही हैं: पटोले

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले का कहना है कि महाविकास आघाडी में सीटों का बंटवारा लगभग तय हो गया है, सिर्फ कुछ सीटों पर औपचारिकता बाकी है। पटोले ने कहा कि मुंबई में हमें आघाडी गठबंधन में दो सीटें मिलने जा रही हैं। इसमें उत्तर-मध्य मुंबई की सीट तय हो चुकी है, जबकि जबकि दूसरी सीट पर बातचीत जारी है। स्वाभिमानी शेतकरी संगठन के अध्यक्ष राजू शेट्टी का कहना है कि वह उद्धव ठाकरे से हातकंणगले लोकसभा सीट को लेकर दो बार बातचीत कर चुके हैं। इसलिए यह सीट आघाडी को हमारे लिए छोड़नी चाहिए।


Created On :   20 March 2024 4:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story