खेल: 29 करोड़ से होगा अमरावती के संभागीय क्रीड़ा संकुल का कायापलट, खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधाएं

29 करोड़ से होगा अमरावती के संभागीय क्रीड़ा संकुल का कायापलट, खिलाड़ियों को मिलेगी सुविधाएं
  • बजटीय प्रावधान को प्रशासकीय मंजूरी
  • खेल को बढ़ावा देने होंगी राष्ट्रीय दर्जे की क्रीड़ा प्रतियोगिताएं
  • इनडोर हाल का होगा नवीनीकरण

डिजिटल डेस्क, अमरावती । शहर का क्रीड़ा वैभव संभागीय क्रीड़ा संकुल का जल्द ही कायापलट होगा। इसके लिए विधायक सुलभा संजय खोड़के के प्रयासों से 29 करोड़ 32 लाख 81 हजार रुपए के बजटीय प्रावधान को प्रशासकीय मंजूरी मिली है। राज्य क्रीड़ा व युवक सेवा संचालनालय द्वारा शासकीय निर्णय जारी कर दिया गया है। अमरावती संभागीय क्रीड़ा संकुल के नवीनीकरण व क्रीड़ा सेवा के विस्तारित निर्माण कार्य के संशोधित बजट प्रारूप को लेकर संभागीय क्रीड़ा समिति की बैठक 25 अक्टूबर 2023 को हुई थी। संभागीय आयुक्त डॉ. निधि पांडे की अध्यक्षता में विधायक सुलभा खोड़के ने क्रीड़ा सुविधा, क्वालिटी की नई क्रीड़ा सामग्री, भौतिक सुविधा ,विद्युतीकरण, सुरक्षा की दृष्टि से उपाय योजना आदि कार्य तीव्र गति से कराना आवश्यक बताया था।

खेल सुविधाएं बढ़ाने का लक्ष्य : खेल को बढ़ावा देने और राष्ट्रीय दर्जे की क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन कराने सेवा-सुविधा में बढ़ोतरी करना आवश्यक है। जिससे प्रस्तुत प्रारूप को निधि के साथ मंजूरी दिलाने के लिए राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार व क्रीड़ा मंत्री संजय बनसोडे से लगातार फॉलोअप जारी रखा था। -सुलभा खोड़के, विधायक

ये काम किए जाएंगे : क्रीड़ा संकुल में इनडोर हॉल का नवीनीकरण, छत पर टीन निकालने, गटर और फ्लैशिंग समेत नए डबल स्किन स्टैडिंग सीम रुफिंग प्रदान करने, बाष्पीभवन कार्य का नवीनीकरण, 400 मीटर सिंथेटिक रनवे, ग्रास फुटबॉल मैदान, एथलेटिक्स , मैदान की सिंचाई व्यवस्था, नेट बॉल सिंथेटिक फ्लोरिंग, बाहरी टेन्सिल रूफ, रास्ते विद्युतीकरण, 3 लाख लीटर का जलकुंभ बनाने, सिंथेटिक जॉगिंग ट्रैैक, सिंथेटिक स्केटिंग रिंग तैयार किया जाएगा।

मतदाता जागरूकता बाइक रैली कल : महापालिका द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सभी महिला कर्मचारियों की बाइक रैली का 8 मार्च को आयोजन किया गया है। महिला मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए यह आयोजन किया गया है।

अमरावती नगर निगम ने 8 मार्च को सुबह 8 बजे सभी महिला कर्मचारियों के लिए बाइक रैली रखी गई है। बड़ी संख्या में महिलाओं से इसमें सहभागी होकर सफल बनाने का आग्रह किया गया है। यह रैली महानगरपालिका मुख्यालय से शुरू होकर राजकमल चौक से जयस्तंभ चौक,इर्विन चौक से गर्ल्स हाईस्कूल चौक-पुलिस कल्याण पेट्रोल पंप चौक से बस डिपो से रेलवे स्टेशन चौक से राजकमल चौक होकर महानगरपालिका पहुंचेगी।

Created On :   7 March 2024 9:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story