तैयारी: अमरावती में चुनावी निरीक्षण, सीपी व कलेक्टर ने की 75 मतदान केंद्रों की जांच

अमरावती में  चुनावी निरीक्षण,  सीपी व कलेक्टर ने की 75 मतदान केंद्रों की जांच
  • जिले में 2672 कुल मतदान केंद्र रहेंगे
  • विधानसभावार मतदान केंद्रों की जांच करने की मुहिम शुरू
  • विविध अधिकारियों की नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्ति

डिजिटल डेसस्क, अमरावती। लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कुछ दिनों में की जा सकती है। जिला प्रशासन भी चुनाव की तैयारी में पूरी तरह से जुट गया है। अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के तहत जिले में 2672 कुल मतदान केंद्र रहेंगे। अब जिला प्रशासन ने विधानसभावार मतदान केंद्रों की जांच करने की मुहिम शुरू की है। मंगलवार को जिलाधीश सौरभ कटियार के साथ ही पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी व निगमायुक्त देवीदास पवार ने अमरावती व बडनेरा विधानसभा के 75 मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।

सर्व प्रथम जिलाधिकारी सौरभ कटियार के साथ ही जिला प्रशासन के प्रमुख राजस्व अधिकारियों की एक बैठक हुई। इस बैठक में पुलिस आयुक्त और निगमायुक्त भी उपस्थित थे। पश्चात मतदान केंद्रों की भौतिक स्थिति को जानने के लिए मतदान केंद्रों के निरीक्षण का निर्णय लिया गया।

इन मतदान केंद्रों पर पहुंचे : शासकीय विद्यानिकेतन, पुराने अध्यापक विद्यालय नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के सामने, एसोसिएशन उर्दू बॉईज प्राथमिक शाला व कनिष्ठ महाविद्यालय, मनपा उर्दू हाईस्कूल जमील कॉलोनी,

मनपा शाला नं. 3 गवलीपुरा, जिप माध्यमिक शाला वलगांव रोड, मनपा प्राथमिक मराठी लडकों की शाला खरकाडीपुरा आदि शाला महाविद्यालयों को भेंट देकर वरिष्ठ अधिकारियों ने मतदान केंद्र का मुआयना किया। इस समय जिलाधिकारी ने उपस्थित विद्यार्थियों के साथ संवाद साधा और मतदान को लेकर जनजागरण करने का आहवान किया।

जिले के नोडल अधिकारी किए नियुक्त : जिले के विविध अधिकारियों की नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्ति की गई। चुनाव के दौरान हर चैनल पर किए जानेवाले कामों का नियोजन व उसके चलते मार्गदर्शन इस समय किया गया। ईवीएम के संदर्भ में जनजागरण मुहिम का आयोजन भी किया गया।

Created On :   6 March 2024 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story